दिल्ली

delhi

रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर की पत्नी से ठगी का मामला: अभिनेत्री लीना मारिया की ईडी हिरासत फिर बढ़ी

By

Published : Oct 16, 2021, 5:12 PM IST

Actress Lena Maria ED custody extended for 28 October

सुकेश चंद्रशेखर और अभिनेत्री लीना मारिया को 23 अक्टूबर तक की ईडी हिरासत में भेज दिया गया है. इन पर रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिवेंद्र सिंह की पत्नी अदिति सिंह से कथित तौर पर दो सौ करोड़ रुपये की ठगी का मामला है.

नई दिल्ली:पटियाला हाउस कोर्ट ने रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिवेंद्र सिंह की पत्नी अदिति सिंह से कथित तौर पर 200 करोड़ रुपये की ठगी के मामले में सुकेश चंद्रशेखर और अभिनेत्री लीना मारिया को 23 अक्टूबर तक की ईडी हिरासत में भेज दिया है. एडिशनल सेशंस जज अनिल अंतिल ने ये आदेश दिया.

सुनवाई के दौरान सुकेश चंद्रशेखर और लीना मारिया के वकील ने दोनों से जेल के अंदर ही पूछताछ करने की अनुमति देने की मांग की. तब कोर्ट ने कहा कि नहीं, कोर्ट में आपने कब्जा कर रखा है, वहां पूछताछ नहीं हो सकती है.

वहीं ईडी ने कहा कि दोनों की हिरासत में पूछताछ जरूरी है ताकि अपराध की तह तक जाया जा सके और सच्चाई का पता चल सके. इस मामले में ईडी सह-आरोपियों को प्रदीप रामदानी और दीपक रामदानी को गिरफ्तार कर चुकी है. सुकेश और लीना को इसके पहले दिल्ली पुलिस ने मकोका के तहत गिरफ्तार किया था.

अदालत ने धनशोधन मामले में अभिनेत्री लीना पॉल की हिरासत बढ़ाई

ED के मुताबिक इस मामले की जांच के लिए सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े कई ठिकानों पर छापे मारे गए थे. छापे के दौरान सुकेश और उसके सहयोगियों के पास से मनी लाउंड्रिंग एक्ट की धारा 17 के तहत 16 महंगे कार जब्त किए गए थे. ये महंगी कारें लीना या उससे जुड़ी फर्मों के नाम पर थीं. ईडी के मुताबिक इस पूरे अपराध के लिए सुकेश ने ढांचा तैयार किया और अपराध को अंजाम दिया.

ये भी पढ़ें:अभिनेत्री लीना मारिया और सुकेश चंद्रशेखर को तीन दिनों की ED हिरासत, 200 करोड़ की ठगी का मामला

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने लीना मारिया को 5 सितंबर को गिरफ्तार किया था. इस मामले में कोर्ट ने सुकेश चंद्रशेखर को पिछले 4 सितंबर को गिरफ्तार किया था. दिल्ली पुलिस ने सुकेश चंद्रशेखर पर मकोका लगाया है. सुकेश AIADMK सिंबल मामले में निर्वाचन आयोग को रिश्वत देने की कोशिश के मामले में जेल में बंद था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details