दिल्ली

delhi

वक्फ बोर्ड में नियुक्ति मामले में एसीबी ने विधायक अमानतुल्लाह खान को जारी किया नोटिस

By

Published : Sep 15, 2022, 10:56 PM IST

delhi news in hindi
आप विधायक अमानतुल्लाह खान

एसीबी ने उपराज्यपाल को अमानतुल्लाह खान को वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटाने की मांग को लेकर पत्र लिखा है. अमानतुल्लाह खान के खिलाफ 23 आपराधिक केस दर्ज हैं.

नई दिल्ली: एंटी करप्शन ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने दिल्ली वक्फ बोर्ड में नियम विरुद्ध जाकर अपने रिश्तेदारों को नियुक्त करने के मामले में आम आदमी पार्टी विधायक और वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष अमानतुल्लाह खान (MLA Amanatullah khan) को पूछताछ के लिए समन किया है. एसीबी ने अमानतुल्लाह खान को शुक्रवार दोपहर 12:00 बजे एसीबी कार्यालय पहुंचकर जांच में शामिल होने का नोटिस भेजा है. इससे पहले भी एसीबी ने उपराज्यपाल को अमानतुल्लाह खान को वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटाने की मांग को लेकर पत्र लिखा है.

एसीबी ने उप राज्यपाल को लिखे पत्र में अमानतुल्लाह खान के अपराधी प्रवृत्ति होने और स्थानीय पुलिस द्वारा बैड करैक्टर(बी सी) घोषित होने की बात कही है. एसीबी के मुताबिक खान के खिलाफ 23 आपराधिक केस दर्ज हैं. इनमें से दो केसों का ट्रायल चल रहा है. सात मामलों की जांच पेंडिंग है. इसके अलावा, एक सीबीआई समेत अन्य मामलों की जांच विभिन्न पुलिस स्टेशनों की पुलिस कर रही है.

ये भी पढ़ें :विधायक अमानतुल्लाह खान का तीखा बयान, अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई को बताया राजनीति

अमानतुल्लाह खान के खिलाफ मामला वक्फ बोर्ड के बैंक खातों में 'वित्तीय गड़बड़ी', वक्फ बोर्ड की संपत्तियों में किरायेदारी का निर्माण, वाहनों की खरीद में 'भ्रष्टाचार' और दिल्ली वक्फ बोर्ड में सेवा नियमों में उल्लंघन करते हुए 33 लोगों की 'अवैध नियुक्ति' से संबंधित है. इस संबंध में ACB ने जनवरी 2020 में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता के विभिन्न प्रावधानों के तहत केस दर्ज किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details