दिल्ली

delhi

साउथ MCD बढ़ा रही लोगों पर बोझ पर नहीं दे रही पेंशन, दत्त ने मेयर को लिखा पत्र

By

Published : Sep 15, 2020, 8:48 PM IST

कांग्रेस दल के नेता अभिषेक दत्त ने लॉकडाउन के चलते आर्थिक बोझ से दबे लोगों को और नहीं दबाने और उनकी पेंशन रिलीज करने के लिए मेयर को पत्र लिखा है.

abhishek dutt demands to release pension south mcd
साउथ एमसीडी

नई दिल्ली:साउथ एमसीडी में लोगों को महीनों से पेंशन नहीं मिली है. निगम का कहना है कि निगम के पास पेंशन देने के लिए पैसा नहीं है. इसी को लेकर कांग्रेस दल के नेता अभिषेक दत्त ने लॉकडाउन के चलते आर्थिक बोझ से दबे लोगों को और नहीं दबाने और उनकी पेंशन रिलीज करने के लिए मेयर को पत्र लिखा है.


अभिषेक दत्त ने अपने पत्र में लिखा है कि पिछले 15 सालों से निगम पर भाजपा का कब्जा रहा है. उन्होंने कहा कि चुनाव में भाजपा द्वारा टैक्स नहीं बढ़ाने के वायदे के बावजूद दिल्ली की जनता पर तमाम तरीके के बोझ डाले जा रहे हैं. खासकर तब जबकि अभी लोग कोरोना से निकले भी नहीं हैं.

दत्त ने मेयर को लिखा पत्र



दत्त ने कहा कि निगम में सितम्बर 2019 के बाद से लोगों को पेंशन नहीं मिली है. पहले जुलाई से सितम्बर की पेंशन भी महज 1-1 हजार रुपये दी गई है. ऐसे में लोगों के पास पैसे नहीं हैं. बुजुर्गों के पास अपनी दवाइयां खरीदने तक के पैसे नहीं हैं.


कांग्रेस दल के नेता ने मांग की कि निगम को सभी पेंशन धारकों की पेंशन तत्काल प्रभाव से रिलीज कर देनी चाहिए. आगामी 24 सितम्बर को सदन की बैतक में भी दल के नेता ने इसे मंजूरी देने की अर्जी लगाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details