दिल्ली

delhi

AATS ने चोरी के 5 दुपहिया वाहनों के साथ दो ऑटो लिफ्टर्स को गिरफ्तार किया

By

Published : Apr 21, 2022, 7:46 AM IST

साउथ-वेस्ट दिल्ली की AATS ने इलाके में दुपहिया वाहनों की चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले दो शातिर ऑटो लिफ्टर्स को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इस गिरफ्तारी के साथ ही ऑटो लिफ्टिंग की कई वारदात का खुलासा भी किया है. आरोपियों के कब्जे से चोरी के पांच दुपहिया वाहन बरामद किए गए हैं.

AATS arrests two auto lifters with five stolen two wheelers
AATS arrests two auto lifters with five stolen two wheelers

नई दिल्ली :साउथ-वेस्ट दिल्ली की AATS ने इलाके में दुपहिया वाहनों की चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले दो शातिर ऑटो लिफ्टर्स को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इस गिरफ्तारी के साथ ही ऑटो लिफ्टिंग की कई वारदात का खुलासा भी किया है. आरोपियों के कब्जे से चोरी के पांच दुपहिया वाहन बरामद किए गए हैं. आरोपियों की पहचान चाणक्यपुरी निवासी रोशन और डाबड़ी निवासी एकराम के तौर पर की गई है.



साउथ-वेस्ट दिल्ली के डीसीपी मनोज सी. ने बताया कि दक्षिण-पश्चिमी जिले में मोटर वाहन चोरी की बढ़ती घटनाओं को ध्यान में रखते हुए उन पर अंकुश लगाने के लिए एसीपी ने एएटीएस इंस्पेक्टर संजय कुंडू के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया. जिसमें एसआई एन अंध कुमार, एसआई गौतम मलिक, कॉन्स्टेबल मोहित, राकेश, धर्मेंद्र, रविंदर और राघवेंद्र को शामिल किया गया.

AATS ने चोरी के 5 दुपहिया वाहनों के साथ दो ऑटो लिफ्टर्स को गिरफ्तार किया

AATS स्टाफ ने लगातार तकनीकी निगरानी की. मैनुअल इनपुट्स के आधार पर जाल बिछाया गया. काफी छानबीन की गई और मुखबिरों भी सक्रिय कर दिया गया. इसी दौरान एक गुप्त खबर मिली. बताया गया कि ऑटो लिफ्टर अपने सहयोगी के साथ इलाके में आएगा. मिली जानकारी के अनुसार पुलिस टीम ने जाल बिछाया और रोशन उर्फ मोटा व एकराम को पकड़ लिया.

AATS ने चोरी के 5 दुपहिया वाहनों के साथ दो ऑटो लिफ्टर्स को गिरफ्तार किया

पुलिस ने उनके कब्जे से एक मोटर साइकिल बरामद की. जांच करने पर वह चोरी की निकली. इसके अलावा इनकी निशानदेही पर विभिन्न स्थानों पर छापे मारे गए. चोरी के तीन दुपहिया वाहन और बरामद कर लिए गए. आरोपी एकराम की निशानदेही पर चोरी की एक और बाइख बरामद की गई. इस तरह आरोपियों के कब्जे से चोरी की कुल 5 बाइक बरामद की गईं.

इसे भी पढ़ें : चोरी और सेंधमारी के मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार

आरोपियों ने बताया कि वे जॉय राइड के लिए बाइक चुराते थे. काफी लंबी सैर के बाद पेट्रोल खत्म होने पर बाइक कहीं भी छोड़ देते थे. पुलिस की पड़ताल में पता चला है कि आरोपी रोशन पेशेवर अपराधी है, जबकि एकराम नशे का आदी है. दोनों के खिलाफ वाहन चोरी के 8 मुकदमे दर्ज हैं. पुलिस ने कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज करके आरोपियों को जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details