दिल्ली

delhi

मुंडका अग्निकांड: भाजपा नेताओं पर दर्ज हो गैर इरादतन हत्या का मुकदमा, AAP की मांग

By

Published : May 19, 2022, 7:29 AM IST

दिल्ली AAP ने भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी, सतीश उपाध्याय और मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता पर मुंडका अग्निकांड मामले में गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है. AAP का आरोप है कि पूरी दिल्ली में भाजपा अवैध निर्माण, अवैध लाइसेंस और अवैध व्यवसायिक गतिविधियां चला रही है, जिससे दिल्लीवासियों को खतरा है.

मनोज तिवारी पर हो गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज
मनोज तिवारी पर हो गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज

नई दिल्ली :मुंडका अग्निकांड मामले में दिल्ली भाजपा केपूर्व प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी, मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता सहित अन्य नेता पर AAP ने गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है. दरअसल कुछ दिन पूर्व दिल्ली के मुंडका इलाके में स्थित एक इमारत में भयानक आग लगने की घटना सामने आई, इस मामले में 27 लोगों की मौत हो गई. इस अग्निकांड से दिल्ली का सियासी पारा भी गरमाया हुआ है.

आम आदमी पार्टी ने मुंडका अग्निकांड में सीधा-सीधा दिल्ली भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है. साथ ही मांग की है कि दिल्ली भाजपा के मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता और दो पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी और सतीश उपाध्याय पर दिल्ली पुलिस गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज करें.

गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग

वहीं आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि पूरी दिल्ली में भाजपा अवैध निर्माण, अवैध लाइसेंस और अवैध व्यवसायिक गतिविधियां चला रही है, जिसकी वजह से दिल्ली के लोगों को खतरा है. उन्होंने कहा कि भाजपा शासित एमसीडी ने सारा आरोप दिल्ली सरकार पर डालने की कोशिश की, लेकिन जांच के बाद निगम के तीन अधिकारियों के निलंबन से साबित हो गया कि हादसे के लिए सीधे तौर पर निगम ही जिम्मेदार है.

उन्होंने कहा कि मामले में दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता, मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के अध्यक्ष पर कार्रवाई करने के बजाय निचले स्तर के तीन अधिकारियों को बली का बकरा बनाया गया है. साथ ही मांग की कि भ्रष्टाचार का पैसा सिर्फ भाजपा अध्यक्ष के पास जाता है या भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व तक में बंटता है, इसकी भी जांच होनी चाहिए. वहीं आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि आम आदमी पार्टी के लगातार प्रयासों के बाद भाजपा को मानना पड़ा कि मुंडका हादसे के लिए एमसीडी के अधिकारी जिम्मेदार हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details