दिल्ली

delhi

आप ने बीजेपी काे लेकर कराया सर्वे, जानिये क्या दावा कर रहे हैं मनीष सिसाेदिया

By

Published : May 5, 2022, 1:50 PM IST

मनीष सिसाेदिया
मनीष सिसाेदिया ()

दिल्ली में भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच जुबानी जंग जारी है. इस बीच आम आदमी पार्टी ने एक सर्वे कराने की बात कही. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसाेदिया ने दावा किया कि देश भर में बीजेपी काे लेकर गलत धारणा है. जानिये विस्तार से.

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने बीजेपी काे लेकर एक सर्वे किया था. इस सर्वे में जनता से तीन सवाल पूछे गए थे. वहीं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि आम आदमी पार्टी के द्वारा यह सर्वे 21 अप्रैल से शुरू किया गया था. जिसमें 11 लाख से अधिक लोगों ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि इस सर्वे में 91 फीसदी लोगों ने कहा कि बीजेपी देश में अराजकता फैला रही है.

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि 21 अप्रैल से हमने एक सर्वे शुरू किया था. जिसमें लोगों से तीन सवाल पूछे गए थे. सर्वे कराने में दो सप्ताह का समय लगा है. सर्वे तीन तरह से किया गया है कि जिसमें आईवीआर कॉल, फील्ड वर्क और केटी सर्वे शामिल है. उन्होंने कहा कि सर्वे में 11,54,231 लोगों से बात हुई. इसके अलावा इस सर्वे में कहा गया है कि 8 फीसदी कांग्रेस और एक फीसदी अन्य लोग उपद्रव में भाग लेते हैं.

आप ने बीजेपी काे लेकर कराया सर्वे

इसे भी पढ़ेंः दिल्ली:महिलाओं के बाद अब मजदूरों को भी मिलेगी बस में मुफ्त यात्रा की सुविधा

वहीं आम आदमी पार्टी के द्वारा किए गए सर्वे के दूसरे सवाल में कि किस पार्टी में शरीफ पढ़े लिखे लोग हैं. इसमें आप का दावा है कि 73 फीसदी लोगों ने आम आदमी पार्टी को वोट किया है. इसके अलावा 15 फीसदी कांग्रेस, 10 फीसदी बीजेपी व दो फीसदी अन्य लोगों को मत दिया है. इस दौरान उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि इस सर्वे में जनता ने बीजेपी को पूरी तरह से बेनकाब कर दिया है.

इसे भी पढ़ेंःशाहीनबाग और कालिंदीकुंज में आज चलेगा बुलडोजर


वहीं उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से दिल्ली में हो रहे अतिक्रमण की कार्यवाही पर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि हमने पहले ही कहा था कि ये लाेग बुलडोजर चलाने की धमकी दे रहे हैं. महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के बाद लाउडस्पीकर को लेकर दिल्ली में शुरू हुई सियासत पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी वाले शायद भूल गए हैं कि पुलिस उनके पास है. वे पुलिस हमको दे दें. तो हम फैसला ले लेंगे वह फैसला क्यों नहीं लेते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details