दिल्ली

delhi

बुराड़ी में गिरा 165 फीट ऊंचा पोल, सदमे में इलाके के लोग

By

Published : May 9, 2022, 4:38 PM IST

बुराड़ी में गिरा 165 फीट ऊंचा पोल, सदमे में इलाके के लोग
बुराड़ी में गिरा 165 फीट ऊंचा पोल, सदमे में इलाके के लोग

झरौंदा इलाके में 165 फीट ऊंचा खंभा लगाने के दौरान गिर गया, जिससे आसपास के घरों को नुकसान पहुंचा है. इस हादसे से इलाके के लोग सदमे में हैं.

नई दिल्ली: बुराड़ी क्षेत्र के अंतर्गत हरदेव नगर में 165 फीट ऊंचे तिरंगे झंडे के लिए लगाया जा रहा पोल अचानक से गिर गया और पोल लगा रही क्रेन भी इस दौरान पलट गई. पोल गिरने से क्षेत्र के कई घर क्षतिग्रस्त हो गए. गनीमत रही कि इस हादसे में किसी की जान का नुकसान नहीं हुआ.

दिल्ली सरकार की ओर से झरौंदा इलाके में लगाए जा रहे 165 फीट ऊंचे तिरंगे के खंभा लगाने के दौरान हुए हादसे से इलाके के लोग सदमे में हैं. लोगों का कहना है कि यदि हादसा दिन में होता तो बड़ा नुकसान हो सकता था. इसकी जिम्मेदारी संबंधित विभाग और दिल्ली सरकार की होगी. हादसे में कुछ मकान भी क्षतिग्रस्त हुए हैं. मकान की छत के ऊपर मोबाइल टावर लगा हुआ था. उसका केबिन भी टूटा है. वहीं एक मकान की पानी की टंकी भी टूट गई है, जिससे घर के लोगों के सामने पानी का संकट बना हुआ है. अब इलाके के लोगों की मांग है कि हादसे में हुए नुकसान की भरपाई की जाए.

बुराड़ी में गिरा 165 फीट ऊंचा पोल,
वहीं तिरंगे का 165 फ़ीट ऊंचा पोल लगाते वक्त जब क्रेन पलटा तो करीब चार से पांच बिजली के खंबे टूट गए. साथ ही बिजली के तार टूटने से बड़ा हादसा भी हो सकता था. गनीमत रही कि उस समय बिजली विभाग ने समय पर कार्रवाई करते हुए लाइट काट दी, जिसकी वजह से बड़ा हादसा होने से टल गया. वहीं विधायक प्रतिनिधि ने कहा कि उनके संज्ञान में मामला लाया गया है. यहां जिसका भी नुकसान हुआ है, नुकसान की भरपाई की जाएगी. लोगों का आरोप है कि इस तरह के काम से पहले जानकारी नहीं दी गई थी. यह दिल्ली सरकार और विभाग की कार्यप्रणाली पर कई सवाल खड़े करता है. यदि यह क्रेन और 165 फीट ऊंचा खम्भा किसी मकान के ऊपर गिरता, तो मकान में सो रहे लोग भी इसमें दब जाते और बड़ा हादसा भी हो सकता था. जरूरत है कि संबंधित विभाग इस तरह के काम करने से पहले इलाके के लोगों को जानकारी दे, ताकि इलाके के लोग इस तरह के काम के प्रति सचेत रहें और होने वाले हादसों को टाला जा सके.


ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details