दिल्ली

delhi

जेएनयू में मनाया गया गणतंत्र दिवस, NCC कैडेट्स की छात्राओं ने लिया हिस्सा

By

Published : Jan 26, 2020, 5:32 PM IST

Updated : Jan 26, 2020, 7:09 PM IST

जेएनयू में रविवार को धूमधाम से गणतंत्र दिवस मनाया गया. जेएनयू के कुलपति प्रोफेसर एम. जगदीश कुमार ने बताया कि यह पहली बार था, जब जेएनयू में एनसीसी की 15 छात्राओं ने हिस्सा लिया.

71st Republic day celebrated in JNU Campus
जेएनयू गणतंत्र दिवस NCC कैडेट्स छात्राएं

नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में जहां पिछले कुछ दिनों से बढ़ी हुई फीस और हॉस्टल मैनुअल के रोलबैक की मांग को लेकर प्रदर्शन चल रहा था. प्रदर्शन की वजह से पिछले दिनों कैंपस में काफी अशांति छाई हुई थी.

जेएनयू में मनाया गया 71वां गणतंत्र दिवस

वहीं गणतंत्र दिवस के अवसर पर वहां शांति बहाल होती नजर आई. जेएनयू में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में पहली बार एनसीसी कैडेट की छात्राओं ने हिस्सा लिया.

NCC कैडेट्स ने लिया हिस्सा
जेएनयू में कई दिनों से चल रहे विवादों के चलते फैली अशांति के बीच रविवार को धूमधाम से गणतंत्र दिवस मनाया गया. इस समारोह को लेकर जेएनयू के कुलपति प्रोफेसर एम. जगदीश कुमार ने कहा कि यह पहली बार था, जब जेएनयू में एनसीसी की 15 छात्राओं ने हिस्सा लिया.

कुलपति प्रोफेसर एम. जगदीश कुमार तिरंगा फहराते हुए

उन्होंने कहा कि इन छात्राओं का प्रदर्शन न केवल विश्वविद्यालय स्तर पर महत्वपूर्ण है. बल्कि एक बड़े स्तर पर एकता और अनुशासन का संदेश भी देता है. उन्होंने कहा कि उन्हें अपने इन कैडेट्स पर नाज है. और उन्हें उम्मीद है कि आगे चलकर जेएनयू में बॉयज एनसीसी यूनिट भी स्थापित किया जाएगा.

हॉस्टल फीस को लेकर चल रहा प्रदर्शन
बता दें कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में पिछले लगभग तीन महीने से बढ़ी हुई हॉस्टल फीस को वापस करने की मांगों को लेकर छात्रों का प्रदर्शन जारी है. इसमें कई बार विंटर सेमेस्टर रजिस्ट्रेशन की तारीख भी बढ़ाई जा चुकी है.

Last Updated : Jan 26, 2020, 7:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details