दिल्ली

delhi

भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पगला नदी में बहते हुए 38 लाख का मोबाइल बरामद

By

Published : Oct 10, 2022, 11:43 AM IST

भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा (India-Bangladesh International Border) पर बीएसएफ साउथ बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने पगला नदी में बहते हुए 317 मोबाईल फ़ोन जब्त किया है, जो नदी के बहाव के साथ बांग्लादेश की तरफ जा रहा था.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा (India-Bangladesh International Border) पर बीएसएफ साउथ बंगाल फ्रंटियर के अन्तर्गत सीमा के जवानों ने पगला नदी में बहते हुए 317 मोबाईल फ़ोन जब्त किया है. जो नदी के बहाव के साथ बांग्लादेश की तरफ जा रहा था.

दिल्ली मुख्यालय से बीएसएफ प्रवक्ता के अनुसार, बीएसएफ (Border security force) साउथ बंगाल फ्रंटियर के सीमा चौकी लोधिया के जवानों ने खुफिया सूत्रों के आधार पर सर्च ऑपरेशन चलाया था. इस दौरान उन्हें पगला नदी में केले के तनों से बंधे हुए प्लास्टिक के कुछ कंटेनर दिखे जो नदी के बहाव के साथ बांग्लादेश की तरफ जा रहे थे. सतर्क जवानों ने तुरंत ही कंटेनरों को नदी से बाहर निकाला और जब उनको खोलकर देखा तो उनमें विभिन्न कंपनियों के 317 मोबाईल फोन बरामद हुए, जिनकी कीमत 38 लाख 83 हजार रुपये बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें:बंग्लादेश बॉर्डर पर पकड़ा 6 करोड़ से ज्यादा का सोना, 2 गोल्ड स्मगलर गिरफ्तार

बीएसएफ साउथ बंगाल फ्रंटियर 70वीं वाहिनी के कमांडिंग ऑफिसर ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल भारत बांग्लादेश सीमा पर तस्करी को रोकने के लिए कड़े कदम उठा रही है, जिसके चलते तस्करी जैसे कामों में लिप्त लोगों को मुश्किले काफी बढ़ रही है और उनमें से कुछ पकड़े भी जा रहे हैं जिन्हें कानून के मुताबिक सजाएं भी दी रही है. फिलहाल बीएसएफ के जवानों ने बरामद मोबाइल फोन को जब्त कर आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए पुलिस थाना इंग्लिश बाजार को सौंप दिया है.

ये भी पढ़ें:ड्रोन से भेजा गया साढ़े 3 किलो से ज्यादा मादक पदार्थ बरामद, बीएसएफ ने किया जब्त

बता दें कि कुछ दिन पहले भी भारत-बांग्लादेश की सीमा पर साउथ बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने सोने की तस्करी की कोशिश को विफल करते हुए एक तस्कर को पकड़ा था, जिसके पास से 580 ग्राम सोना बरामद किया था, जिसकी कीमत साढ़े 29 लाख रुपये से ज्यादा थी.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details