दिल्ली

delhi

हरे निशान पर खुला घरेलू शेयर बाजार, सेंसेक्स 279 अंक ऊपर, आईटी सेक्टर फोकस में

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 11, 2024, 9:31 AM IST

SHARE MARKET UPDATE- कारोबारी हफ्ते के चौथे दिन घरेलू शेयर बाजार हरे निशान पर ओपन हुआ. बीएसई पर सेंसेक्स 279 अंकों के उछाल के साथ 71,936 पर खुला. वहीं, एनएसई पर निफ्टी 0.33 फीसदी के बढ़ोतरी के साथ 21,690 पर ओपन हुआ. पढ़ें पूरी खबर...

SHARE MARKET (File Photo)
शेयर बाजार (फाइल फोटो)

मुंबई:कारोबारी हफ्ते के चौथे दिन शेयर बाजार ग्रीन जोन में खुला. बीएसई पर सेंसेक्स 279 अंकों के उछाल के साथ71,936पर खुला. वहीं, एनएसई पर निफ्टी 0.33 फीसदी के बढ़ोतरी के साथ 21,690पर ओपन हुआ.

प्री-ओपनिंग के दौरान सेंसेक्स, निफ्टी ने ऊंचे स्तर पर कारोबार किया है. आज के कारोबार के दौरान आईटी सेक्टर फोकस में रहेंगे. मेगाकैप में तेजी के कारण अमेरिकी शेयर बुधवार को बढ़त के साथ बंद हुए, लेकिन मुद्रास्फीति की रिपोर्ट और सप्ताह के अंत में प्रमुख बैंक की आय से पहले बढ़त सीमित थी.

बुधवार का कारोबार
बता दें, कारोबारी हफ्ते के तीसरे दिन शेयर बाजार ग्रीन जोन में हुआ बंद. बीएसई पर सेंसेक्स 296 अंकों के उछाल के साथ 71,683 पर बंद हुआ. वहीं, एनएसई पर निफ्टी 0.38 फीसदी के बढ़त के साथ 21,625 पर क्लोज हुआ. कारोबार के दौरान सिप्ला, अडाणी एंटरप्राइजेज, एचसीएल टेक, आरआईएल टॉप गेनर के लिस्ट में शामिल रहे. वहीं, ओनजीसी, दिवी, एनटीपीसी, बीपीसीएल ने गिरावट के साथ कारोबार किया.

कोचीन शिपयार्ड, ओलेट्रा ग्रीनटेक, यस बैंक, जी एंटरटेनमेंट और टीवी18 ब्रॉडकास्ट एनएसई पर सबसे सक्रिय शेयरों में एक रहे हैं. एशियाई प्रतिस्पर्धियों में गिरावट के बीच बेंचमार्क सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी बुधवार को काफी हद तक अपरिवर्तित रहे. एस्ट्राजेनेका फार्मा, गुजरात थेमिस बायोसिन, ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन फार्मास्यूटिकल्स के नेतृत्व में बीएसई हेल्थकेयर सूचकांक 0.4 फीसदी बढ़ा.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details