दिल्ली

delhi

इनकम टैक्स की रेड के बाद RR kabel के शेयर फिसले, इतने फीसदी की हुई गिरावट

By IANS

Published : Nov 30, 2023, 12:58 PM IST

RR Kabel shares- आर आर केबल के कार्यालयों और कारखानों पर इनकम टैक्स की तलाशी के बाद गुरुवार को कंपनी के शेयर रेड जोन में कारोबार कर रहे है. BSE पर शेयर 1 फीसदी से ज्यादा गिरकर 1,622 रुपये पर हैं. पढ़ें पूरी खबर...

RR Kabel shares slip
IT सर्च के बाद आरआर केबल के शेयर फिसले

नई दिल्ली:आरआर केबल के कार्यालयों और कारखानों पर आयकर विभाग की तलाशी के बाद गुरुवार को कंपनी के शेयर लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं. बीएसई पर आर आर केबल के शेयर 1 फीसदी से ज्यादा गिरकर 1,622 रुपये पर हैं. कंपनी ने कहा कि आयकर विभाग कंपनी के कुछ कार्यालयों और विनिर्माण इकाइयों पर तलाशी ले रहा है. कंपनी के अधिकारी आयकर विभाग के अधिकारियों के साथ सहयोग कर रहे हैं और उनके द्वारा मांगी गई जानकारी का जवाब दे रहे हैं.

IT सर्च के बाद आरआर केबल के शेयर फिसले

आरआर केबल ने कहा कि कंपनी का व्यवसाय संचालन सामान्य रूप से जारी है और इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा है. कंपनी का पंजीकृत कार्यालय मुंबई में है और इसका कॉर्पोरेट कार्यालय वडोदरा में है. कंपनी के कारखाने सिलवासा, वडोदरा, बेंगलुरु, रूड़की और हिमाचल प्रदेश के ऊना में हैं. कंपनी का बाजार पूंजीकरण 18,276 करोड़ रुपये है. आर आर केबल विद्युत क्षेत्र में भारत के सबसे बड़े समूहों में से एक है, जो तार और केबल, स्विच, पंखे, प्रकाश व्यवस्था, स्विचगियर और उपकरणों सहित कई व्यावसायिक क्षेत्रों में फैला हुआ है.

कंपनी को दोगुना मुनाफा
बता दें कि 20 सितंबर को बाजार में डिब्यू के बाद तार और केबल निर्माता के स्टॉक में 37 फीसदी की वृद्धि हुई है. सितंबर तिमाही में, आरआर काबेल का नेट पॉफिट दोगुना से अधिक बढ़कर 74 करोड़ रुपये हो गया और राजस्व सालाना आधार पर 18 फीसदी बढ़कर 1,609.7 करोड़ रुपये हो गया है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details