दिल्ली

delhi

Practo Layoff : हेल्थटेक प्लेटफॉर्म प्रैक्टो के इंजीनियर्स पर गिरी छंटनी की गाज, इतने कर्मचारी हुए बाहर

By

Published : Apr 8, 2023, 5:24 PM IST

हेल्थटेक प्लेटफॉर्म प्रैक्टो ने कर्मचारियों की छंटनी का फैसला किया है. और इस फैसले से सबसे अधिक कंपनी के इंजीनियर प्रभावित होंगे. वहीं, कंपनी की योजना है कि वह 1 साल में 500 नए लोगों की हायरिंग भी करेगी. पढ़ें पूरी खबर...

Practo Layoff
हेल्थटेक प्लेटफॉर्म प्रैक्टो में छंटनी

नई दिल्ली :छंटनी की लिस्ट में अब हेल्थ केयर कंपनी प्रैक्टो भी शामिल हो गई है. अग्रणी डिजिटल हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म प्रैक्टो ने कंपनी के निरंतर प्रदर्शन प्रबंधन और योजना प्रक्रिया के तहत कर्मचारियों के छंटनी का फैसला किया है. कंपनी ज्यादातर इंजीनियरों की छंटनी करने वाली है. कंपनी ने निर्णय लिया है कि वह 41 कर्मचारियों को नौकरी से निकालेगी. कम्पनी के इस छंटनी वाले फैसले से सबसे ज्यादा इंजीनियरिंग विभाग के कर्मचारी होंगे. विशेष रूप से उत्पाद प्रबंधक और सॉफ्टवेयर इंजीनियर आदि को.

'प्रैक्टियंस' को जोड़ने की योजना : कंपनी ने एक बयान में कहा कि विकास के इस स्तर को बनाए रखने के लिए प्रदर्शन और उत्पादकता के लिए उच्च मानक बनाए रखना महत्वपूर्ण है. प्रैक्टो के एक प्रवक्ता ने कहा कि प्रैक्टो ने स्पष्ट किया कि छंटनी और व्यवसाय के वित्तीय प्रदर्शन का कोई संबंध नहीं है. कंपनी ने कहा, हमारा राजस्व, मार्जिन और मुनाफा अब तक के उच्चतम स्तर पर है. पिछले वर्ष में हमने 500 से अधिक प्रतिभाशाली व्यक्तियों को काम पर रखा है और हम अगले 12 महीनों में अपनी टीम में बैकफिल सहित 500 और 'प्रैक्टियंस' जोड़ने की योजना बना रहे हैं.

प्रैक्टो कंपनी 20 से ज्यादा देशों में मौजूद : प्रैक्टो ने अब तक 228 मिलियन डॉलर से अधिक जुटाए हैं. अगस्त 2020 में, हांगकांग स्थित एआईए ग्रुप के नेतृत्व में हेल्थटेक प्लेटफॉर्म को 32 मिलियन डॉलर मिले. यह प्लेटफॉर्म 20 से ज्यादा देशों में मौजूद है और 30 करोड़ से ज्यादा मरीजों को एक लाख से ज्यादा वेरिफाइड डॉक्टर पार्टनर्स से जोड़कर उनकी मदद कर रहा है.
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें :Layoff News : 3 महीने में गई 2 लाख से अधिक कर्मचारियों की नौकरी, छंटनी में 400 फीसदी का इजाफा

ABOUT THE AUTHOR

...view details