दिल्ली

delhi

Jaishankar in Singapore: विदेश मंत्री जयशंकर ने सिंगापुर के व्यापार मंत्री के साथ सहयोग के नए क्षेत्रों पर चर्चा की

By PTI

Published : Oct 20, 2023, 11:04 AM IST

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बृहस्पतिवार को सिंगापुर के रक्षा मंत्री एनजी इंग हेन से मुलाकात की और आसियान तथा पूर्वी एशिया के देशों में भारत के राजदूतों के क्षेत्रीय सम्मेलन की अध्यक्षता भी की. (Foreign Minister S Jaishankar in Singapore)

Foreign Minister S Jaishankar in Singapore
विदेश मंत्री एस जयशंकर

सिंगापुर: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सिंगापुर के रक्षा मंत्री से मुलाकात कर द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की. उन्होंने यहां भारत के आसियान और पूर्वी एशिया के देशों के राजदूतों के क्षेत्रीय सम्मेलन की अध्यक्षता भी की. दक्षिण पूर्व एशिया में अपने दो देशों की यात्रा के दूसरे चरण में सिंगापुर आये जयशंकर सिंगापुर के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति थर्मन षणमुगरत्नम और अन्य वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे और द्विपक्षीय सहयोग की समीक्षा करेंगे और भविष्य में सहयोग बढ़ाने के अवसर भी तलाशेंगे.

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट में लिखा कि मेरे मित्र रक्षा मंत्री एन इंग हेन से आज अच्छी मुलाकात हुई. हमारे राजदूतों के सम्मेलन को संबोधित करने के लिए उनका आभार. उनके रणनीतिक ज्ञान और आकलन का हमेशा प्रशंसक रहा हूं. उन्होंने आगे कहा कि हमने क्षेत्र में विकास का जायजा लिया और भारत के निहितार्थ उनका आकलन किया. हमारे राजदूतों द्वारा दी गई अंतर्दृष्टि नीति निर्माण में मूल्यवान इनपुट हैं.

बता दें, सिंगापुर के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि जयशंकर की यात्रा दोनों देशों के बीच घनिष्ठ संबंधों की पुष्टी करती है, जो रणनीतिक विश्वास की मजबूत नींव पर बने हैं. यह यात्रा दोनों पक्षों के लिए हमारे द्विपक्षीय सहयोग की समीक्षा करने, भारत-सिंगापुर मंत्रिस्तरीय गोलमेज सम्मेलन के तहत डिजिटलीकरण और कौशल विकास सहित उभरते क्षेत्रों में सहयोग तलाशने और क्षेत्रीय तथा वैश्विक घटनाक्रम पर विचारों का आदान-प्रदान करने का अवसर प्रदान करेगी.

ये भी पढ़ें-

S Jaishankar On PM Vishwakarma Yojana : भारत का मतलब देश की परंपराओं, संस्कृति, अतीत और उसके भविष्य से है: जयशंकर

ABOUT THE AUTHOR

...view details