दिल्ली

delhi

युवक ने शादी का झांसा देकर किया यौन शोषण, फिर बनाया धर्म परिवर्तन का दबाव

By

Published : Mar 20, 2021, 3:58 PM IST

Updated : Mar 20, 2021, 5:40 PM IST

नोएडा में बलात्कार का मामला

उत्तर प्रदेश पुलिस ने नोएडा में एक युवक को उसके साथ काम करने वाली युवती से शादी का झांसा देकर बलात्कार करने मामले में गिरफ्तार किया है. युवती का आरोप है कि आरोपी ने धर्म छिपा कर उसके साथ दोस्ती की और शादी का झांसा देकर उसके साथ बलात्कार किया. बाद में उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगा.

नोएडा : उत्तर प्रदेश के नोएडा के कासना थाने में एक युवती ने एक युवक के खिलाफ धर्म छिपा कर विवाह करने का झांसा देने और कथित रूप से बलात्कार करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है. युवती का आरोप है कि युवक अब उस पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बना रहा है. इस संबंध में मामला दर्ज कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस उपायुक्त (महिला सुरक्षा) वृंदा शुक्ला ने बताया कि एक कंपनी में काम करने वाली 20 साल की युवती ने शुक्रवार की रात कासना थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि वर्ष 2020 में उसकी कंपनी में काम करने वाला एक युवक उससे मिला और बदायूं जिले के रहने वाले सोनू के रूप में अपना परिचय दिया.

उन्होंने बताया कि शिकायत में कहा गया है कि युवक ने उसके साथ दोस्ती बढ़ाई तथा शादी का झांसा देकर उसका यौन शोषण किया. उन्होंने बताया कि जब युवती ने शादी के लिए उस पर दबाव बनाया तो युवक ने खुलासा किया कि वह हिंदू नहीं, मुस्लिम धर्म से संबंध रखता है.

यह भी पढ़ें- राजस्थान : बच्ची से दुष्कर्म मामले में मृत्युदंड, अदालत ने 17 दिन में सुनाया फैसला

वृंदा ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि युवक का नाम सोनू उर्फ फरहा फहजान है और मूल रूप से बिजनौर जिले का रहने वाला है.

न्यायिक हिरासत में भेजा गया युवक
उन्होंने बताया कि इस मामले में एसी-एसटी उत्पीड़न कानून, बलात्कार तथा धर्म परिवर्तन संबंधित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने शनिवार सुबह आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, इसके बाद उसे अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

Last Updated :Mar 20, 2021, 5:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details