दिल्ली

delhi

जानिए कहां रोज 17 KM साइकिल चलाकर प्रेमिका से आता था मिलने, नहीं माना तो ग्रामीणों ने करा दी शादी

By

Published : Sep 25, 2021, 12:50 PM IST

बगहा से दिलचस्प लव स्टोरी सामने आयी है. जिसमें प्रेमी हर दिन 17 किमी साइकिल चलाकर प्रेमिका से मिलने जाता था. जिसका घरवाले विरोध भी करते थे. प्रेम प्रसंग को लेकर पंचायती भी की गई, लेकिन दोनों के सिर से इश्क का जुनून नहीं उतरा. जानिए फिर क्या हुआ..

बिहार के पश्चिम चंपारण
बिहार के पश्चिम चंपारण

पश्चिम चंपारण: बिहार के पश्चिम चंपारण के रामनगर प्रखंड में (Love Affairs In Bagha) 17 किलोमीटर साइकिल चलाकर प्रेमिका से मिलने आने वाले युवक को आखिर अपनी मंजिल मिल ही गई. दोनों गुरुवार की रात रामनगर प्रखंड के खटौरी शिव मंदिर में परिणय सूत्र में बंध गए. इस मौके पर दोनों के परिजनों ने भी नवदंपत्ति को आशीर्वाद दिया. इस अनोखी प्रेम कहानी और उसके बाद शादी (Love Marriage) का ये मामला पूरे जिले में चर्चा का विषय है.

तीन साल पहले दोनों की मुलाकात एक शादी समारोह में हुई थी. इसके बाद से ही दोनों में प्रेम-प्रसंग चल रहा था. दोनों पहले फोन के जरिए घंटों बात किया करते थे, लेकिन धीरे-धीरे वे गांव के नजदीक मिलने लगे. दोनों के घर के बीच दूरी लगभग 17 किलोमीटर है. इस वजह से आए दिन युवक साइकिल से 17 किलोमीटर दूरी तय कर लड़की के घर के आसपास पहुंच जाता था.

एक रिपोर्ट.

वहीं, इस बात की खबर जब लड़की के घरवालों को चली तो वे आपे से बाहर हो गए. लड़की के घरवालों ने गांव के लोगों के साथ मिलकर युवक को पकड़ा और पहले समझा-बुझाकर छोड़ दिया. लेकिन मिलने-मिलाने का सिलसिला फिर भी चलता रहा. समझाने के बाद भी जब दोनों नहीं माने, तब दोनों तरफ से मुकदमेबाजी का सिलसिला शुरू हो गया. थाने में आवेदन भी दिए गए.

युवक और युवती दोनों शादी करने की जिद पर अड़े हुए थे, जिसके लिए कई बार पंचायत भी बैठाई गई. भरी पंचायत में दोनों ने साथ जीने-मरने की बात कही, जिसके बाद गांव के लोगों ने दोनों परिवारों के बीच हस्तक्षेप किया और गुरुवार रात दोनों परिवारों की सहमति के बाद खटौरी शिव मंदिर में दोनों की शादी करा दी गई. इस मौके पर गांव की महिलाओं ने गीत गाए. वहीं शादी के बाद प्रसन्न बबलू ने कहा कि तीन साल के बाद आखिर उसे मंजिल गई. उन्होंने कहा कि हम दोनों ने सच्चा प्रेम किया था. तीन साल तक दोनों छिप-छिपकर मिलते थे, लेकिन आज शादी हो गई.

ये भी पढ़ें - दुधवा टाइगर रिजर्व की कार्बन क्रेडिट से हर साल होगी करोड़ों की कमाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details