दिल्ली

delhi

यहां हुआ दुनिया के सबसे ऊंचे इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन

By

Published : Sep 24, 2021, 12:58 PM IST

Updated : Sep 24, 2021, 8:03 PM IST

दुनिया के सबसे ऊंचे इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन लाहौल स्पीति के काजा में किया गया.

ev
ev

लाहौल स्पीति (हिमाचल प्रदेश) : लाहौल स्पीति के काजा में दुनिया के सबसे ऊंचे इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन किया गया. उद्घाटन एसडीएम महेंद्र प्रताप सिंह ने किया.

इस दौरान उन्होंने कहा, यह यहां पहला स्टेशन है. यदि इसे सही रिस्पोंस मिलेगा तो, अधिक स्टेशन स्थापित किए जाएंगे. यह वाहनों के प्रदूषण की जांच में भी मदद करेगा.

मजिस्ट्रेट ने आगे कहा कि स्वच्छ और हरित वातावरण को बढ़ावा देने के लिए दो महिलाओं ने मनाली से काजा तक का सफर इलेक्ट्रिक वाहन पर तय किया.

उन्होंने कहा, आज दो महिलाएं एक स्थायी पर्यावरण को बढ़ावा देने के लिए इलेक्ट्रिक वाहन चलाकर मनाली से काजा आई हैं. वायु प्रदूषण में वृद्धि के कारण आजकल मौसम अचानक बदल रहा है और वाहनों से गैसों का उत्सर्जन इस प्रदूषण के मुख्य कारणों में से एक है.

पढ़ें :-नीति आयोग ने शून्य-प्रदूषण वाले वितरण वाहनों को बढ़ावा देने का कार्यक्रम शुरू किया

इसके अलावा, मनाली से काज़ा तक एक इलेक्ट्रिक वाहन की सवारी करने वाली महिलाओं में से एक ने कहा कि इस स्टेशन में चार्जर सहित सभी उत्पाद भारत में बने हैं. सभी उत्पाद यहां भारत में बने हैं और हमने टिकाऊ ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए मनाली से काज़ा की यात्रा की. साथ ही, एक मिथक है कि हम इलेक्ट्रिक वाहनों पर लंबी दूरी की यात्रा को कवर नहीं कर सकते हैं. इसलिए, हम दोनों इसे गलत साबित करना चाहते थे.

Last Updated :Sep 24, 2021, 8:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details