दिल्ली

delhi

World cup 2023 : भारत से हार के बाद अगले दो मैचों की चुनौती का सामना करने लखनऊ पहुंचे कंगारू

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 9, 2023, 6:32 PM IST

विश्वकप (World cup 2023)में ऑस्ट्रेलिया की टीम को भारतीय टीम ने हरा दिया था. इस मैच में हार के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए आगे के मैच अहम माने जा रहे हैं. अगले मुकाबलों के लिए टीम लखनऊ पहुंच चुकी है.

लखनऊ
लखनऊ

विश्वकप के अगले मुकाबलों के लिए लखनऊ पहुंची टीम ऑस्ट्रेलिया.

लखनऊ :भारतीय क्रिकेट टीम से रविवार को मिली हार ने ऑस्ट्रेलिया की टीम के समक्ष चुनौती खड़ी कर दी है. टीम के लिए आगे के मुकाबले अहम होंगे. अगले दो मैच खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम सोमवार की दोपहर लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर पहुंची. टीम के लिए ये मुकाबले काफी महत्वपूर्ण होंगे. दक्षिण अफ्रीका की टीम जबरदस्त फॉर्म में है. श्रीलंका की टीम भी कड़ी चुनौती पेश कर सकती है. ऐसे में सोमवार को आराम करने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम मंगलवार की शाम से अटल बिहारी बाजपेई इकाना स्टेडियम में अभ्यास शुरू कर देगी.

कड़ी सुरक्षा के बीच होटल पहुंचे खिलाड़ी :ऑस्ट्रेलिया की टीम लखनऊ के होटल ताज में रुकी है. सोमवार को पहुंचने के बाद टीम के खिलाड़ी कड़ी सुरक्षा के बीच होटल तक पहुंचे. फिलहाल कल शाम तक खिलाड़ी रेस्ट करेंगे. शाम को फ्लड लाइट में ऑस्ट्रेलिया की टीम अभ्यास करेगी. टीम 12 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ और 16 अक्टूबर को श्रीलंका के खिलाफ अपना मुकाबला खेलेगी. इस दौरान लगातार टीम रोज अपना अभ्यास सत्र कभी दोपहर तो कभी शाम को संचालित करेगी.

दोनों मैचों में जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी टीम ऑस्ट्रेलिया :ऑस्ट्रेलिया के लिए लखनऊ के मुकाबले बहुत अधिक महत्वपूर्ण हैं. इन दोनों मुकाबले को जीतने के लिए कंगारू टीम हर संभव प्रयास करेंगे. उनकी निगाह स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ अभ्यास करने को लेकर होगी. दक्षिण अफ्रीका के पास केशव महाराज जैसे मजबूत स्पिनर हैं. उनका सामना करने के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम खास तैयारी करेगी. ऑस्ट्रेलिया भारतीय स्पिनरों के सामने कुछ खास नहीं कर सका था. आर अश्विन, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव की तिकड़ी ने कंगारू बल्लेबाजों को जमकर नचाया था. पूरी टीम 200 रन भी नहीं बना सकी थी. ऐसे में अब ऑस्ट्रेलिया के लिए लखनऊ की पिच पर स्पिन गेंदबाजों के सामने अच्छा प्रदर्शन करना एक बड़ी चुनौती है.

यह भी पढ़ें :बटलर ने की धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम की आउटफील्ड की आलोचना, चोट लगने की जताई आशंका

पहले मैच की तर्ज पर बेहतरीन खेल दिखाएगी बांग्लादेश की टीम- रंगना हेराथ

ABOUT THE AUTHOR

...view details