दिल्ली

delhi

तालिबान राज में महिलाओं और बच्चों का किया जा रहा कत्लेआम, हमें मरने के लिए न छोड़ें : एक क्रिकेटर

By

Published : Aug 16, 2021, 3:38 PM IST

पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का कहना है, अफगानिस्तान में इस समय जिस तरह की तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है. उसको लेकर स्पिनर राशिद खान बेहद चिंतित हैं. पीटरसन ने कहा, वर्तमान में राशिद अपनी फैमिली को देश से बाहर निकालने में सक्षम नहीं हैं.

cricketer rashid khan  Taliban  अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा  Afghanistan  afghanistan 2021  afghanistan latest news  afghanistan news  क्रिकेटर राशिद खान
स्पिनर राशिद खान

काबुल:अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद लगातार हालात बिगड़ रहे हैं. डर और दशहत के बीच लोग अब देश छोड़कर जाने लगे हैं. इस बीच क्रिकेट राशिद खान की चिंता को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने बताया, राशिद खान अपनी फैमिली को लेकर बेहद चिंतित हैं. उन्होंने कहा, बिगड़े हालात के चलते वे अपनी फैमिली को देश से बाहर नहीं निकाल सकते हैं.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इस समय काबुल के हामिद करजई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से समूचे विश्व में फ्लाइट ऑपरेशंस प्रभावित है. राशिद इस समय यूके में हैं. जहां वह द हंड्रेड लीग में ट्रेंट रॉकेट्स की ओर से खेल रहे हैं.

यह भी पढ़ें:अफगानिस्‍तान पर तालिबानी राज से BCCI चिंतित, IPL में इन खिलाड़ियों के खेलने पर संशय

बता दें, तालिबानी लड़ाकों के बढ़ते आतंक को लेकर क्रिकेटर राशिद खान ने सोशल मीडिया में अपना दुख बयां किया था. 10 अगस्त को किए ट्वीट में राशिद ने लिखा था, 'दुनियाभर के प्रिय नेताओं! मेरा देश संकट में है. प्रतिदिन महिलाओं और बच्चों समेत हजारों लोग मारे जा रहे हैं. घरों और संपत्तियों को बर्बाद किया जा रहा है. लोग अपना घर छोड़कर जाने के लिए मजबूर किए जा रहे हैं. इन मुश्किल हालातों में हमें अकेला मत छोड़िए. अफगानिस्तान और यहां के लोगों को बर्बाद होने से बचा लें. हम शांति चाहते हैं.'

बता दें, साल 2001 से ही तालिबान अमेरिका समर्थित अफगान सरकार से जंग लड़ रहा है. अफगानिस्तान में तालिबान का उदय भी अमेरिका के प्रभाव से कारण ही हुआ था. वहीं अब तालिबान अमेरिका के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द बना हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details