दिल्ली

delhi

केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में नोट उड़ाती महिला का वीडियो वायरल, FIR दर्ज

By

Published : Jun 19, 2023, 12:26 PM IST

Updated : Jun 19, 2023, 3:47 PM IST

केदारनाथ धाम में एक विवाद थमता नहीं कि दूसरा विवाद शुरू हो जाता है. इस बार केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में नोट उड़ाती महिला का वीडियो वायरल हुआ है. अभी तक केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में सोने की परतों पर पॉलिश को लेकर बवाल चल रहा था तो अब इस वीडियो ने फिर से विवाद खड़ा कर दिया है.

Woman Blowing Rupees in Kedarnath
केदारनाथ गर्भगृह में नोट उड़ाती महिला का वीडियो वायरल

केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में नोट उड़ाती महिला का वीडियो वायरल

रुद्रप्रयाग (उत्तराखंड): देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक उत्तराखंड में विराजमान बाबा केदारनाथ के मंदिर को लेकर एक बार फिर नया विवाद खड़ा हो गया है. अभी केदारनाथ धाम के गर्भगृह में लगाई गई सोने की परतों पर पॉलिश का विवाद थमा नहीं था कि एक और वीडियो सामने आया. नए वीडियो में एक महिला केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में नोट उड़ाती नजर आ रही है. नोट उड़ाने का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. उधर, वीडियो वायरल होते ही बीकेटीसी हरकत में आया है.

केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में नोट उड़ा रही महिला:दरअसल, सोशल मीडिया में वायरल वीडियो में एक महिला केदारनाथ ज्योतिर्लिंग पर रुपए उड़ाते हुए नजर आ रही हैं. महिला के पास कुछ तीर्थ पुरोहित भी दिखाई दे रहे हैं, जो महिला को रोकने का प्रयास भी नहीं कर रहे हैं. यह वीडियो एक हफ्ता पुराना बताया जा रहा है, जो दो दिन पहले ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है.

केदारनाथ धाम के पवित्र गर्भगृह में एक महिला के डिस्को बार की तरह नोट उड़ाने पर लोगों में भारी नाराजगी है. हैरानी की बात ये है कि महिला के पास खड़े तीर्थ पुरोहित मंत्रोच्चारण कर रहे हैं. जबकि, नोट उड़ा रही महिला को रोकने का प्रयास तक नहीं किया जा रहा. हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि वीडियो में दिख रही महिला कौन है?
ये भी पढ़ेंःकेदारनाथ में युवती ने मांगा वोडका, दुकानदार ने वायरल कर दिया वीडियो

बीकेटीसी ने मांगा स्पष्टीकरणःउधर, बदरी केदार मंदिर समिति ने इस वीडियो का संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दे दिए हैं. बदरी केदार मंदिर समिति ने एक बयान जारी किया है. जिसमें समिति का कहना है कि इस वीडियो का संज्ञान लेते हुए रुद्रप्रयाग डीएम मयूर दीक्षित और पुलिस अधीक्षक से वीडियो की जांच करने को कहा गया है. साथ ही इस मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. इसके अलावा बदरी केदार धाम के अधिकारियों से स्पष्टीकरण भी तलब किया गया है.

बदरी केदार मंदिर समिति ने मांगा स्पष्टीकरण

महिला पर FIR दर्जःवहीं, केदारनाथ में रुपए उड़ाने का वीडियो वायरल होने पर रुद्रप्रयाग डीएम मयूर दीक्षित ने महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए. जबकि, इस दौरान मौके पर मौजूद रहे बदरी केदार मंदिर समिति के कर्मचारियों पर भी कार्रवाई करने को कहा. इसके बाद पुलिस ने महिला के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. ताकि, इस तरह की करतूतों पर लगाम लगाई जा सके.

नोटःईटीवी भारत इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

Last Updated : Jun 19, 2023, 3:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details