दिल्ली

delhi

व्हाइट नाइट कोर ने कहा- सेना राजौरी आतंकी हमले में मारे गए सैनिकों के सर्वोच्च बलिदान को सलाम करती है

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 22, 2023, 11:19 AM IST

Updated : Dec 22, 2023, 12:15 PM IST

Terrorist Attack In Jammu And Kashmir : भारतीय सेना की 16वीं कोर जिसे व्हाइट नाइट कोर के नाम से भी जाना जाता है ने राजौरी आतंकी हमले में मारे गए 4 सैनिकों के सर्वोच्च बलिदान को रेखांकित करते हुए उन्हें सलाम किया है. indian army, rajouri terror attack, white knight corps, terrorist attack jammu and kashmir

white knight corps
व्हाइट नाइट कोर

राजौरी : भारतीय सेना की 16वीं कोर ने राजौरी आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धालंजलि दी है. भारतीय सेना की 16वीं कोर जिसे व्हाइट नाइट कोर के नाम से भी जाना जाता है. व्हाइट नाइट कोर की ओर से जारी बयान में कहा गया कि वह जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में आतंकी हमले में मारे गए चार सैनिकों की बहादुरी और सर्वोच्च बलिदान को सलाम करती है.

भारतीय सेना की 16वीं कोर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि आतंकवाद के संकट से लड़ते हुए सैनिकों ने अपनी जान गंवा दी. पोस्ट में लिखा गया है कि भारतीय सेना और ह्वाइटनाइट कोर 21 दिसंबर 23 को सूरनकोट में आतंकवाद के संकट से लड़ते हुए चार सैनिकों की बहादुरी और सर्वोच्च बलिदान को सलाम करती है.

गुरुवार शाम को राजौरी जिले के डेरा की गली के वन क्षेत्र में भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों की ओर से सेना के दो वाहनों पर घात लगाकर किए गए हमले में चार सैन्यकर्मी मारे गए, जबकि तीन अन्य घायल हो गए. हालांकि मीडिया रिपोर्ट में शहीद हुए सैनिकों की संख्या पांच बतायी जा रही है.

राजौरी के थानामंडी में आतंकियों ने जवानों को ले जा रहे सेना के दो वाहनों पर घात लगाकर हमला किया. सेना के एक अधिकारी ने कहा कि 21 दिसंबर को दोपहर करीब 3.45 बजे, सेना के दो वाहन सैनिकों को लेकर ऑपरेशनल साइट की ओर जा रहे थे, जिस पर आतंकवादी ने गोलीबारी की. हमारे सैनिकों ने तुरंत गोलीबारी का जवाब दिया. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के हमले के बाद भारतीय सेना के जवानों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई की. सेना के अधिकारियों ने कहा कि सैनिक कल शाम से इलाके में आतंकवादियों के खिलाफ चल रहे संयुक्त अभियान को मजबूत करने जा रहे थे. ऑपरेशन 48 राष्ट्रीय राइफल्स क्षेत्र में हो रहा है.

ये भी पढ़ें

Last Updated :Dec 22, 2023, 12:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details