दिल्ली

delhi

WB Panchayat election : मतगणना का जायजा लेने दक्षिण 24 परगना का दौरा करेंगे राज्यपाल, बोले- हिंसा के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी

By

Published : Jul 11, 2023, 9:08 AM IST

पश्चिम बंगाल में आठ और 10 जुलाई को पंचायत चुनाव के लिए वोट डाले गये. इस दौरान व्यापक रूप से हिंसा की खबरें सामने आयी. मंगलवार को सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हो गई. इस बीच जानकारी के मुताबिक राज्य के राज्यपाल सीवी आनंद बोस मतगणना की स्थिति का जायजा लेने के लिए विभिन्न जिलों का दौरा कर सकते हैं. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव में करीब 900 से अधिक बूथों पर पुनर्मतदान के बाद मंगलवार को मतगणना शुरू हो गई है. इस बीच समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस आज भांगर और कैनिंग सहित दक्षिण 24 परगना जिले का दौरा कर सकते हैं. इस दौरान वह मतगणना की स्थिति का जायजा लेंगे. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने मंगलवार को कहा कि वह स्थिति पर पूरी नजर बनाये रखेंगे. उन्होंने कहा कि बंगाल में बढ़ती हिंसा के खिलाफ लड़ाई लगातार जारी रहेगी.

गुंडों और कानून तोड़ने वाले लोगों को बख्शा नहीं जायेगा :उन्होंने कहा कि खासतौर से मतगणना के दौरान जो लोग भी हिंसा करेंगे उनके ऊपर देखते ही कार्रवाई करने के आदेश दे दिये गये हैं. उन्होंने कहा कि चुनाव प्रक्रिया में बाधा डालने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई के लिए अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिये गये हैं.पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा कि उपद्रवी तत्वों के खिलाफ सभी अधिकारी सख्ती से पेश आएंगे. गुंडों और कानून तोड़ने वाले लोगों को बख्शा नहीं जायेगा. उन्होंने कहा कि हम निश्चित रूप से नियंत्रण कक्ष के उन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे जो राजनीतिक नियंत्रण में काम करेंगे.

ये भी पढ़ें

West Bengal Panchayat polls : 696 बूथों पर पुनर्मतदान के बाद आज हो रही है वोटों की गिनती

दार्जिलिंग और कलिम्पोंग ने पंचायत चुनाव 2023 में शांति के मामले में मिसाल कायम की

बंगाल पंचायत चुनाव हिंसा: राज्यपाल बोस ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की

WB Panchayat Polls: प.बंगाल के गवर्नर पहुंचे दिल्ली, अमित शाह से करेंगे मुलाकात

बंगाल पंचायत चुनाव: कड़ी सुरक्षा के बीच 697 बूथों पर पुनर्मतदान, शाम 5 बजे तक 69.85 फीसदी वोटिंग हुई

हिंसा नई पीढ़ी के भविष्य को प्रभावित कर रही है :उन्होंने राज्य सरकार पर परोक्ष रूप से हमला करते हुए कहा कि राजनीतिक नियंत्रण में काम करने वाले अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि ऐसे अधिकारी जमीनी स्तर पर माहौल खराब करने के लिए गुंडों का मार्गदर्शन करते हैं और उन्हें कंट्रोल करते हैं. राज्यपाल ने कहा कि ऐसा करने वाले किसी भी अधिकारी को बख्शा नहीं जायेगा. उन्होंने कहा कि राज्य में फैली हिंसा को देखते हुए निश्चित रूप से बहुत कड़ी कार्रवाई की जरूरत है. क्योंकि यह हिंसा नई पीढ़ी के भविष्य को प्रभावित कर रही है. उन्होंने कहा कि हम बंगाल को नई पीढ़ी के रहने के लिए एक सुरक्षित स्थान बनाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details