दिल्ली

delhi

विश्रांति हॉस्पिटैलिटी ने जीती पहली देहरादून गोल्फ लीग, देश भर के 90 खिलाड़ियों ने लिया भाग

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 25, 2023, 12:00 PM IST

Vishranthi Hospitality won Dehradun Golf League उत्तराखंड में आयोजित पहली देहरादून गोल्फ लीग विश्रांति हॉस्पिटैलिटी ने जीत ली है. इस गोल्फलीग में देश भर के 90 खिलाड़ियों ने भाग लिया. फाइनल देखने आईएमए कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल विजय मिश्रा भी पहुंचे. उन्होंने गोल्फ प्रतियोगिता के आयोजन की सराहना की. साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि ये दून घाटी के खेल कैलेंडर का एक नियमित कार्यक्रम रहेगा.

Dehradun Golf League
देहरादून गोल्फ लीग

देहरादून (उत्तराखंड):4 दिसंबर से शुरू हुए देहरादून गोल्फ लीग में 90 से ज्यादा गोल्फ खिलाड़ियों और 10 टीमों ने तीन राउंड तक जोर आजमाइश की. गोल्फ प्रतियोगिता का फाइनल क्रिसमस की पूर्व संध्या पर हुआ. इसके साथ ही देहरादून गोल्फ लीग को उसका चैंपियन मिल गया.

विश्रांति हॉस्पिटौलिटी ने जीती पहली देहरादून गोल्फ लीग

देहरादून गोल्फ लीग का समापन: गोल्फ खिलाड़ी सुमेरु बहुगुणा, धर्मेंद्र बोहरा, कप्तान संजय गांधी (सेवानिवृत्त) और मानद समिति के सदस्य कर्नल रजत और कर्नल राकेश शर्मा के नेतृत्व में देहरादून गोल्फ लीग का आयोजन किया गया. नवंबर में खिलाड़ियों की नीलामी के बाद 4 दिसंबर से गोल्फ लीग की विधिवत शुरुआत हुई थी.

देहरादून गोल्फ लीग की जीत का जश्न

विश्रांति हॉस्पिटैलिटी ने जीता देहरादून गोल्फ लीग: देहरादून गोल्फ लीग में अवतारा स्टिंगर्स, फेयरवे फाइटर्स, ओरिजिनल दून राइडर्स 3 राउंड के बाद टेबल टॉपर्स रही थी. सुल्तांस ऑफ स्विंग और आखिर में फाइनल का खिताब जीतने वाले विश्रांति हॉस्पिटैलिटी ने देहरादून गोल्फ लीग में अपना जलवा दिखाया. लीग में टीम सुल्तांस ऑफ स्विंग के हैरी मान ने देहरादून गोल्फ लीग के पहले दौर में "होल-इन-वन" हासिल किया. अमेरिकन होल इन 1 सोसाइटी के अनुसार 12,500 से 1 के अंतर के साथ इस उपलब्धि ने उन्हें विजेता बना दिया. फाइनल के दौरान मोजूद रहे आईएमए कमांडेंट, लेफ्टिनेंट जनरल विजय मिश्रा ने इस पहल की सराहना की. उन्होंने कहा कि देहरादून में गोल्फ के लिए इतना शानदार आयोजन सराहनीय है. उन्होंने उम्मीद जताई कि आने वाले समय में यह दून घाटी के खेल कैलेंडर का एक नियमित कार्यक्रम रहेगा.

विश्रांति हॉस्पिटौलिटी विजेता ट्रॉफी के साथ

देहरादून गोल्फ कोर्स की सुंदरता ने मोहा: देहरादून गोल्फ लीग के संस्थापक सुमेरु बहुगुणा ने कहा कि जिस चीज ने खेल में जादू जोड़ा वह सुरम्य कोर्स FRIMA था. इस सुंदर गोल्फ कोर्स ने गोल्फ लीग के लिए एक लुभावनी पृष्ठभूमि का काम किया. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की सुंदर वादियों के बीच ये गोल्फ कोर्स खिलाड़ियों और दर्शकों दोनों के लिए एक अद्वितीय अनुभव रहा. सुमेरु बहुगुणा ने कहा कि डीजीएल ने फोर्स एमपॉवर के साथ साझेदारी में एक अत्याधुनिक एप भी पेश किया, जो देहरादून शहर के लिए पहला और नया अनुभव रहा. ये आधिकारिक एप और स्कोरिंग पार्टनर के रूप में काम कर रहा है.

देहरादून गोल्फ लीग को लेकर उत्साह दिखा

विश्रांति हॉस्पिटैलिटी के टीम मालिक माधव दलवी ने कहा कि खिलाड़ियों में 'अभी किशोर' से लेकर 84 साल के बुजुर्ग तक शामिल थे. इससे दून गोल्फ लीग की रंगत बढ़ गई. उन्होंने कहा कि देहरादून गोल्फ लीग ने देश के वार्षिक गोल्फिंग कैलेंडर में अपनी पहचान बनाई है. इस प्रतियोगिता ने कौशल, रणनीति और खेल कौशल के सम्मोहक आयोजन से अपना वादा निभाया है. ये आयोजन आने वाले वर्षों में निश्चित रूप से एक गोल्फ़िंग प्रतियोगिता को और भी ज्यादा आकर्षक बनाएगा.
ये भी पढ़ें: देहरादून गोल्फ लीग में देश भर से पहुंचे प्लेयर, गोल्फर्स को लुभा रहे हैं उत्तराखंड के सुंदर बुग्याल

ABOUT THE AUTHOR

...view details