दिल्ली

delhi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ड्रेस को कांग्रेस ने बताया अशुभ और आपत्तिजनक, जानिए क्यों?

By

Published : Oct 21, 2022, 1:47 PM IST

उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचली परिधान पहनकर पूजा अर्चना की. जिसे कांग्रेस ने अशुभ और आपत्तिजनक करार दिया है. कांग्रेस का कहना है कि पीएम मोदी की ड्रेस पर स्वास्तिक का निशान पीठ पर है. ऐसे में ये वेद पुराण बदलने जैसा है.

Congress Targets on PM modi Dress
Etv Bharat

देहरादूनःप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ और बदरीनाथ दौरे पर हैं. उनके दौरे को लेकर कांग्रेस हमलावर हो गई है. खासकर कांग्रेस ने पीएम मोदी की ड्रेस को लेकर तीखा हमला बोला है. उन्होंने केदारनाथ में पीएम मोदी की पहनी पोशाक को अशुभ और आपत्तिजनक करार दिया है.

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केदारनाथ में पूजा के दौरान पारंपरिक हिमाचली परिधान में नजर आए. उन्होंने हिमाचल प्रदेश की पोशाक 'चोला डोरा' पहनी थी. जिसने सबका ध्यान खींचा, लेकिन कांग्रेस ने इस ड्रेस को लेकर तीखा हमला बोला है. कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता गरिमा दसौनी की मानें तो पीएम मोदी की ड्रेस पर स्वास्तिक का निशान पीठ पर (Swastik symbol on PM Modi Dress) है, जो अशुभ और आपत्तिजनक है. इससे लगता है बाबा केदार के दर पर प्रधानमंत्री मोदी पूरा वेद पुराण ही बदल देंगे. वहीं, उन्होंने ड्रेस डिजाइनर को फूहड़ करार दिया है.

पीएम मोदी के ड्रेस को लेकर कांग्रेस हमलावर.
ये भी पढ़ेंः हिमाचली टोपी में दिखे पीएम मोदी, बाबा केदार की पूजा में पहनी वहीं की पोशाक, किसने बनाई ये भी जानिए

वहीं, केदारनाथ में पीएम मोदी ने पुनर्निर्माण में जुटे श्रमिकों से भी मुलाकात की. इस दौरान पीएम मोदी श्रमिकों के साथ कुर्सी पर बैठे नजर आए. जबकि, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खड़े दिखाए दिए. जिसपर भी कांग्रेस ने हमला बोला है. उनका कहना है कि मुख्यमंत्री के पद और प्रतिष्ठा का ख्याल नहीं रखा गया. उन्हें एक कुर्सी भी नहीं दी गई.

गौर हो कि पीएम मोदी ने जो परिधान पहना हुआ था, वो हिमाचल प्रदेश के चंबा की एक महिला ने बनाया था. महिला ने पीएम मोदी को यह परिधान गिफ्ट किया था. पीएम ने वादा किया था, जब वे किसी महत्वपूर्ण और ठंडे स्थान पर जाएंगे तो इस परिधान को पहनेंगे. वही पोशाक आज पीएम मोदी ने केदारनाथ में पहनी. इस पोशाक को 'चोला डोरा' कहा जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details