दिल्ली

delhi

उत्तराखंड सीएम धामी की सुरक्षा में बड़ी चूक! हेलीकॉप्टर का पहिया जमीन में धंसा, धकेलकर निकाला गया बाहर

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 20, 2023, 3:46 PM IST

Updated : Dec 20, 2023, 3:58 PM IST

CM Pushkar Dhami Helicopter
सीएम पुष्कर धामी का हेलीकॉप्टर फंसा

CM Pushkar Dhami Helicopter Wheel Sank into Ground in Rudrapur अक्सर गाड़ियों को धक्का लगाकर गड्ढों से बाहर निकालते तो आपने कई बार देखा होगा, लेकिन हेलीकॉप्टर को धकेलकर निकालते हुए नहीं देखा होगा. जी हां, ऐसा ही एक नजारा रुद्रपुर से सामने आया है. जिसमें उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के हेलीकॉप्टर का पहिया जमीन में धंस गया. ऐसे में धक्का मारकर हेलीकॉप्टर को निकाला गया. जिसे अब सुरक्षा में चूक से जोड़ कर देखा रहा है. अब हेलीकॉप्टर को धक्का मारने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

उत्तराखंड सीएम धामी का हेलीकॉप्टर का पहिया धंसा.

देहरादून (उत्तराखंड):युवा सिख सम्मेलन के दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है. जिसका वीडियो तीन दिन बाद सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. पूरा मामला रुद्रपुर में युवा सिख सम्मेलन का है. जहां मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी सम्मेलन में शिरकत की थी. इससे पहले मुख्यमंत्री धामी का हेलीकॉप्टर पुलिस लाइन में बनाए अस्थाई हेलीपैड पर उतरा था. जहां उनके हेलीकॉप्टर का पहिया ही धंस गया. ऐसे में धक्का मारकर हेलीकॉप्टर को बाहर निकाला गया.

दरअसल, बीती सोमवार को बीजेपी ने रुद्रपुर में युवा सिख सम्मेलन का आयोजन किया था. जिसमें सीएम धामी भाग लेने पहुंचे. जैसे ही मुख्यमंत्री पुष्कर धामी हेलीकॉप्टर से उतर कर गार्ड ऑफ ऑनर लेने पहुंचे, तभी उनके हेलीकॉप्टर का अगला पहिया जमीन में धंस गया. इसका अहसास पायलट को हुआ तो उसने तत्काल इसकी सूचना सुरक्षाकर्मियों को दी. जिसके बाद वहां मौजूद सुरक्षा कर्मियों में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में सुरक्षा कर्मियों ने हेलीकॉप्टर को पीछे धकेल कर पहिए को बाहर निकाला. इस बीच वहां पर मौजूद लोगों ने घटना की वीडियो बना ली, जो अब वायरल हो रही है.

सीएम धामी के चॉपर को धक्का लगाते सुरक्षाकर्मी

कुल मिलाकर इस मामले में प्रशासन की लापरवाही सामने आई है. आखिरकार अस्थाई हेलीपैड बनाने के दौरान प्रशासन ने उस स्थान की जांच क्यों नहीं की? यदि उस वक्त सीएम हेलीकॉप्टर में मौजूद होते तो क्या होता? यह सवाल भी लोग उठा रहे हैं. यह तो गनीमत रही कि सीएम हेलीकॉप्टर से उतर चुके थे और उसके बाद ये सब हुआ. इसके अलावा कोई अनहोनी नहीं हुई.
ये भी पढ़ेंःएनडी तिवारी के जमाने के विमान से उड़ान भर रहे सीएम धामी, जल्द मिलेगा डबल इंजन हेलीकॉप्टर

Last Updated :Dec 20, 2023, 3:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details