दिल्ली

delhi

Bihar News: धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ के बाद बवाल, बोले गिरिराज- 'हमारी सहिष्णुता को लाचारी समझ लिया है'

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 23, 2023, 5:21 PM IST

बिहार के बेगूसराय में असामाजिक तत्वों ने धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ की है. इस घटना के बाद स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और जमकर बवाल काटा. स्थिति इतनी तनावपूर्ण हो गई कि पुलिस को प्रदर्शनकारियों को खदेड़कर भगाना पड़ा. वहीं स्थानीय बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इस घटना की निंदा की है. उन्होंने कहा कि हमारी सहिष्णुता को लोगों ने हमारी लाचारी समझ लिया है.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

बेगूसराय में धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ के बाद बवाल

बेगूसराय:बिहार के बेगूसराय में धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई है. आक्रोशित लोगों ने आसपास के दर्जनों दुकान में तोड़फोड़ की और काफी देर तक हंगामा किया. तकरीबन 5 घंटे तक एनएच 31 को जाम रखा.केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंहने भी घटनास्थल का दौरा किया और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. इस दौरान उन्होंने इंडिया गठबंधन पर सनातन धर्म के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया.

ये भी पढ़ें: Sanatana Dharma Row: 'हिंदू बचेगा, तभी जात और गोत्र बचेगा'- गिरिराज ने बिहार के नेताओं की चुप्पी पर चेताया

क्या बोले गिरिराज सिंह?:पत्रकारों से बातचीत करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि लगातार सनातन और हिंदू धर्म से जुड़े स्थलों और लोगों को निशाना बनाया जा रहा है, जोकि बेहद चिंताजनक बात है. उन्होंने कहा कि जब से दक्षिण भारत में इंडिया गठबंधन के नेताओं ने सनातन को समाप्त करने की बात कही है, तब से देशभर में इस तरह की घटनाएं बढ़ गई हैं. पटना के मुखिया को भी इसी वजह से मारा गया था.

"पटना के मुखिया की हत्या इसलिए की गई कि हिंदू यहां का मुखिया नहीं रह सकता. आज शिवलिंग तोड़ा गया. मैं तो यही कहूंगा कि शायद इंडिया गठबंधन इसीलिए बना है. दक्षिण भारत से लेकर उत्तर भारत तक सनातन धर्म को खत्म करने की बात जिस दिन से हुई है, रोज उन लोगों का मन बढ़ रहा है. जिसका नतीजा है कि आज बेगूसराय में मंदिर के शिवलिंग को खंडित करने का काम किया गया है"- गिरिराज सिंह, केंद्रीय मंत्री सह स्थानीय बीजेपी सांसद

उग्र भीड़ पर लाठीचार्ज:उधर घटनास्थल पर बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार और डीसीपी अमित कुमार और हेड क्वार्टर डीएसपी निशित प्रिया सहित कई थानों की पुलिस मौजूद है. इस दौरान भीड़ को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज भी करना पड़ा. उससे पहले भीड़ ने पुलिस पर भी पथराव कर दिया था. इस पथराव में कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. डीएसपी निशित प्रिया ने कहा कि कुछ असामाजिक तत्वों ने मंदिर में तोड़फोड़ की थी, उसी से आक्रोशित लोगों ने एनएच 31 को जाम कर प्रदर्शन किया था. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है.

क्या बोले बेगूसराय डीएम?:वहीं, बेगूसराय डीएम रौशन कुशवाहा ने कहा कि प्रशासन लगातार असामाजिक तत्वों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रहा है. जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. मेरी लोगों से अपील है कि शांति बनाए रखें और अगर उनके पास कोई सूचना हो तो पुलिस-प्रशासन से साझा करें लेकिन कानून अपने हाथ में बिल्कुल न लें.

"सूचना मिली थी कि मंदिर में असामाजिक तत्वों के द्वारा तोड़फोड़ की गई थी. उसके आलोक में कार्रवाई की जा रही है. भीड़ को हटाने के लिए हल्का लाठीचार्ज किया गया था. फिलहाल स्थिति शांतिपूर्ण है. सभी लोगों से अपील है कि शांति बनाएं रखें और प्रशासन को सहयोग करें. जिन्होंने भी ऐसी घटना को अंजाम है, उनकी जल्द गिरफ्तारी कर ली जाएगी"-रौशन कुशवाहा, जिलाधिकारी, बेगूसराय

क्या है मामला?:दरअसल, बेगूसराय जिले के खातोपुर स्थित एनएच 31 के पास स्थित एक पूजा स्थल में देर रात तोड़फोड़ की गई है. स्थानीय लोगों का आरोप है कि बीती रात शराब के नशे में धुत एक युवक ने चापाकल के हत्थे से पूजा स्थल पर तोड़फोड़ की. लोग आरोपी की फौरन गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. वहीं प्रशासन का कहना है कि आरोपी की पहचान कर ली गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details