दिल्ली

delhi

Bihar Double Murder: पार्किंग विवाद में 50 राउंड फायरिंग, मौत के बाद बवाल.. फूंका आरोपियों का घर और मैरिज हॉल

By

Published : Feb 19, 2023, 10:02 PM IST

बिहार के पटना में पार्किंग विवाद ने देखते ही देखते उग्र रूप ले लिया. इलाके में 50 राउंड फायरिंग की गई जिसमें 5 लोगों को गोली लगी. एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरे सख्श की मौत NMCH में हो गई. जबकि तीन घायलों का इलाज जारी है. इधर मौत के बाद पूरे इलाके में बवाल शुरू हो गया . भीड़ ने आरोपी का घर और मैरिज हॉल को फूंक दिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना में आरोपियों का फूंका घर और मैरिज हॉल

पटनाःमामूली विवाद में पटना का फतुहा धधक उठा. इधर डीजीपी आरएस भट्टी क्राइम मीटिंग कर रहे थे उधर फतुहा का एक घर और मैरिज हॉल जल रहा था. मामला कार पार्किंग को लेकर भड़का. देखते ही देखते 50 राउंड फायरिंग की गई. इस वारदात में दो लोगों की मौत हो गई जबकि 3 लोग जख्मी हैं. मौत के बाद फतुहा इलाके में बवाल शुरू हो गया. आक्रोशित लोगों ने आरोपियों के घर को आग के हवाले कर दिया. उसका मैरिज हॉल भी फूंक दिया.

यह भी पढ़ेंःSamastipur Road Accident: दो ट्रकों की टक्कर में सड़क पर बहने लगा सरसों तेल, मची लूट, देखें VIDEO

डबल मर्डर के बाद बवाल: लोगों में गुस्सा इतना था कि इलाके में रोड़ेबाजी हुई. आक्रोशित लोगों ने आरोपी उमेश राय की कार, मैरिज हॉल, आईटीआई सेंटर, घर और गोदाम को फूंक दिया. फायरिंग में जिन दो लोगों की मौत हुई है उसकी पहचान कर ली गई है. मृतक का का नाम गौतम कुमार है. जबकि दूसरे मृतक का नाम रौशन है. रौशन की मौत PMCH में इलाज के दौरान हुई जबकि गौतम की मौत मौके पर ही हो गई थी. तीन में से दो जख्मी लोगों के शरीर से गोली ऑपरेशन के जरिए निकाली गई है. तीनों की हालत गंभीर है.

घर और मैरिज हॉल फूंका, जमकर हुई आगजनी: वीडियो में देखा जा सकता है कि घर के अंदर परिवार के सदस्य थे तभी आक्रोशित लोगों ने घर में आग लगा दी. आरोपियों के घर के सदस्य, महिलाएं और बच्चे बालकनी में आकर जलते घर को देख रहे थे. उनकी हिम्मत नहीं हो रही थी कि वो बाहर निकलकर अपने जान की हिफाजत कर सकें. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घरवालों को सुरक्षित बाहर निकाला. इधर पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को हल्का बल प्रयोग करके खदेड़ दिया.

कार पार्किंग को लेकर शुरू हुआ बखेड़ा: पुलिस ने फायर ब्रिगेड को सूचना देकर आग पर काबू पाने की कोशिश की. हालांकि लोगों के विरोध के चलते फायर फाइटर भी जल्दी नहीं आ सके. तब तक मैरिज हॉल और घर का सामान जलकर खाक हो चुका था. विरोध इतना तीव्र था कि जगह जगह पत्थर बिखरे हुए थे. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि विवाद कार पार्किंग को लेकर हुआ था. दोनों परिवारों में जमीन का विवाद भी बताया जा रहा है.

50 राउंड हुई फायरिंग: पीड़ित के परिवार ने बताया कि वो अपनी कार से पटना जा रहे थे. तभी ये विवाद हुआ. दबंग बच्चा राय की गिट्टी रोड पर गिराई जा रही थी जिसे साइड करने को कहा गया तो आरोपी पक्ष ने 50 राउंड फायरिंग की. इसी दौरान गोली से 5 लोग जख्मी हो गए थे. एक की मौके पर ही मौत हो गई. बाद में दूसरा भी युवक मर गया. इलाके में दोहरे हत्याकांड और फायरिंग कांड से दहशत फैली हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details