दिल्ली

delhi

UP NEWS: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, भारत हिंदू राष्ट्र है और रहेगा

By

Published : Feb 15, 2023, 6:41 PM IST

यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के बाद यूपी में निवेश की चर्चा हो रही है मगर योगी आदित्यनाथ मंच पर हो तो उनसे हिंदुत्व से जुड़े सवाल पूछ ही लिए जाते हैं. एक सवाल के जवाब में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत हिंदू राष्ट्र है और रहेगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लखनऊ :यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने को लेकर बड़ा बयान दिया है. बुधवार को एक मीडिया हाउस के कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि तो भारत हिंदू राष्ट्र है और भारत हिंदू राष्ट्र था है और आगे भी रहेगा.

दरअसल इन दिनों अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री ने कई मौकों पर भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की बात कही है. उनके इस बयान हर उस नेता से प्रतिक्रिया मांगी जा रही है, जो हिंदुत्व की वकालत करते हैं. एक मीडिया संस्थान की ओर से लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से भी प्रतिक्रिया मांगी गई. इसके जवाब में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत हिंदू राष्ट्र है और भारत हिंदू राष्ट्र था है और आगे भी रहेगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि हर नागरिक के लिए उसकी अपनी सांस्कृतिक नागरिकता फिट ही बैठती है. इस नजरिये से आप देखोगे तो भारत हिंदू राष्ट्र ही है. सीएम योगी ने जमीयत उलेमा ए हिन्द के अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी के ओम और अल्लाह पर दिए बयान पर हमला करते हुए कहा कि भारत का कोई व्यक्ति हज के लिए जा रहा है और वहां उसको कोई हाजी के रूप में नहीं मानता है और न ही इस्लाम के रूप में. उसको वहां हिंदू नाम से ही संबोधित किया जाता है तो किसी को परेशानी नहीं होती है. इस तरह आप देखोगे तो भारत हिंदू राष्ट्र है और भारत हिंदू राष्ट्र था है और आगे भी रहेगा.

इस कार्यक्रम में रामचरित मानस पर उठे विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए सीएम योगी ने कहा कि यूपी में होने वाले विकास की चर्चा को भटकाने के लिए ऐसे विवाद पैदा किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि गोस्वामी तुलसीदास ने रामचरित मानस के जरिये समाज को गुलामी के समय में नई दिशा दी. इसके लिए हिंदू समाज उनका सदैव कृतज्ञ रहेगा.

इसे भी पढ़ें- UPGIC 2023 की सफलता पर बोले सीएम योगी, यूपी के पास सामर्थ्य था पर किसी ने ध्यान नहीं दिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details