दिल्ली

delhi

सनातन धर्म के कारण ही भारत आज समृद्धि के पथ की और अग्रसर हो रहा है- योगी आदित्यनाथ

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 3, 2024, 5:40 PM IST

राजस्थान के जोधपुर जिले में आयोजित धर्म सभा में पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या में भगवान राम के मंदिर बनने से दुनिया को दबी कुचली शोषित सभ्यता और परंपरा को नया जीवन मिला है. सनातन धर्म के कारण ही भारत आज समृद्धि के पथ की और अग्रसर हो रहा है.

UP CM Yogi Adityanath
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ .

जोधपुर.उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को राजस्थान के जोधपुर जिले के निकटवर्ती पालासनी गांव में चिड़ियानाथ आसन में आयोजित धर्म सभा में पहुंचे. यहां उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बनकर तैयार है. 500 वर्ष बाद अयोध्या में भगवान राम के मंदिर बनने से दुनिया को दबी कुचली शोषित सभ्यता और परंपरा को नया जीवन मिला है.

उन्होंने कहा कि "अगर राम मंदिर बन सकता है तो हर कार्य हो सकता है. इसके लिए प्रयास करने होंगे. विभाजनकारी शक्तियों से हमे स्वयं दूरी बनानी होगी. एक जुट होकर कार्य करने होंगे, तब सफलता मिलेगी. यह कार्य सिर्फ और सिर्फ सनातन धर्म से ही संभव है." उन्होंने कहा कि सनातन धर्म के कारण ही भारत आज समृद्धि के पथ की और अग्रसर हो रहा है. हम सभी को सनातन धर्म के मूल्यों के प्रति आग्रह रखना चाहिए, जो सभी तरह देश काल परस्थिति में सभी तरह कि सम और विषम परिस्थिति में जीवित रहा है.

पढ़ें. राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव; 22 जनवरी को होटलों में एंट्री के लिए दिखाना होगा आमंत्रण पत्र

आगे की सोच रखनी होगी :योगी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है हमें देश के बारे में सोचना है. आजादी के 100 साल होने पर अगले 25 साल का विजन प्लान तैयार करना है. प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश की समृद्धि बढ़ी है. वे विरासत के सम्मान की बात करते हैं, राम मंदिर भी इसी दिशा का कार्य है. एकता और एकमतता का ध्यान रखना है.

22 जनवरी के बाद अयोध्या का न्योता: योगी ने कहा कि 22 जनवरी के बाद देश भर से ट्रेनों से श्रद्धालुओं को अयोध्या लाने की व्यवस्था की गई है. उन्होंने राजस्थान की जनता का भाजपा की सरकार बनाने के लिए धन्यवाद दिया. कार्यक्रम में पूर्व महाराजा गजसिंह को उन्होंने अयोध्या आने का न्योता दिया. कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, मंत्री जोगाराम पटेल, सांसद पीपी चौधरी भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details