दिल्ली

delhi

बीजेपी का कार्टून: CM योगी को बनाया राम, जो कर रहे भ्रष्टाचार, गुंडाराज, जबरन धर्मांतरण जैसे रावण का अंत

By

Published : Oct 15, 2021, 3:21 PM IST

Updated : Oct 15, 2021, 3:48 PM IST

विजयदशमी पर उत्तर प्रदेश बीजेपी का एक सियासी कार्टून ट्वीट सोशल मीडिया पर शेयर हो रहा है. इसमें सीएम योगी को राम राज्य का प्रतीक बताया गया है. सीएम योगी को भगवान श्रीराम की तरह सामाजिक बुराइयों का नाश करते हुए दिखाया गया है.

दशहरा पर बीजेपी का सियासी कार्टून
दशहरा पर बीजेपी का सियासी कार्टून

लखनऊ : विजयदशमी के अवसर पर यूपी भाजपा का एक ट्वीट सोशल मीडिया पर जमकर शेयर हो रहा है, जिसमें सीएम योगी भगवान श्रीराम के रूप में नजर आ रहे हैं. ट्वीट में बताया गया है कि अब यूपी से बुराई का हो अंत हो रहा है. भ्रष्टाचार, गुंडाराज, घोटाला, अपराध, जंगलराज, धांधली, तुष्टीकरण, कोरोना, जबरन धर्मांतरण पर योगी सरकार का प्रहार हो रहा है.

दशहरा पर बीजेपी का सियासी कार्टून

यूपी बीजेपी आईटी सेल की ओर से हर सप्ताह एक कार्टून जारी किया जाता है. इसके जरिए अक्सर विपक्ष को घेरा जाता है, इसी क्रम में दशहरा पर यूपी भाजपा ने ट्वीट कर सीएम योगी को भगवान श्रीराम की तरह सामाजिक बुराइयों का नाश करते हुए दिखाया है.

बता दें कि भाजपा सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए पिछले दिनों भी कार्टून (Cartoon) से अटैक करती रही है. पिछले कई माह से यह जारी है. इसमें मुख्य निशाना सपा और कांग्रेस हैं. भाजपा ने कुछ दिन पहले कार्टून जारी किया था, जिसमें कन्हैया कुमार के कांग्रेस में आने पर तंज किया गया था. इसमें कांग्रेस को देश के गद्दारों का यार बताया गया था. भाजपा इसी तरह से पूर्व में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर कार्टून के माध्यम से हमला कर चुकी है.

मुजफ्फरनगर में किसानों की महापंचायत के बाद बीजेपी ने आंदोलन के सर्वेसर्वा राकेश टिकैत को निशाने पर लिया था. बीजेपी ने कार्टून जारी कर टिकैत के इस आंदोलन के पीछे कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और जेहादी ताकतों का हाथ होने पर कटाक्ष किया था.

यह भी पढ़ें- RSS Vijayadashmi Utsav 2021 में भागवत बोले- तालिबान भले ही बदले, पाक नहीं

बीजेपी ने किसान राकेश टिकैत, अखिलेश यादव और राहुल गांधी पर कार्टून के जरिए तंज कसा था. बीजेपी के जारी कार्टून में दिखाया गया था कि इस आंदोलन के पीछे कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और जेहादी ताकतों का हाथ है. सोशल मीडिया पर इस कार्टून के जारी होते ही कांग्रेस ने तीखा पलटवार करते हुए कहा था. इस तरह बीजेपी का कार्टून वार जारी है.

Last Updated : Oct 15, 2021, 3:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details