दिल्ली

delhi

Wrestler Protest: महिला पहलवानों के मामले में अनुराग ठाकुर का रटारटाया जवाब, कानून कर रहा अपना काम

By

Published : Jun 6, 2023, 10:16 PM IST

Updated : Jun 7, 2023, 6:12 AM IST

केंद्रीय खेल एवं युवा कल्याण मंत्री अनुराग ठाकुर मंगलवार को मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिला पहुंचे. जहां वे LNIPE फिजिकल कॉलेज के नौवे कन्वोकेशन कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने महिला पहलवानों के मामले को लेकर बयान दिया. कार्यक्रम के बाद अनुराग ठाकुर केंद्रीय मंत्री तोमर की बेटी की शादी में शामिल होने पहुंचे.

Anurag Thakur said FIR lodged in wrestler case
एलएनआईपीई फिजिकल कॉलेज कन्वोकेशन कार्यक्रम

महिला पहलवानों पर अनुराग ठाकुर का बयान

ग्वालियर। लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय शारीरिक शिक्षण विश्वविद्यालय यानी एलएनआईपीई फिजिकल कॉलेज के नौवे कन्वोकेशन कार्यक्रम में शिरकत करने केंद्रीय खेल एवं युवा कल्याण मंत्री अनुराग ठाकुर ग्वालियर पहुंचे. जहां उन्होंने महिला पहलवानों को लेकर एक बार फिर अपनी पार्टी के अन्य नेताओं की तरह राग अलापा है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस मामले में कानून अपना काम कर रहा है. केंद्र सरकार ने महिला खिलाड़ियों के यौन उत्पीड़न को लेकर एक कमेटी का गठन किया है. पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है और जो भी कानून सम्मत कार्रवाई होगी वह की जाएगी.

जल्द होगी स्थाई कुलपति की घोषणा: इस दौरान पिछले साल संस्थान में नए हॉस्टल बनाए जाने की घोषणा पर अभी तक कोई अमल नहीं करने के सवाल पर अनुराग ठाकुर ने चुप्पी साध ली. वहीं मणिपुर की ब्लैक लिस्टेड कंपनी को एलएनआईपीई (LNIPE) में फुटबॉल स्टेडियम बनाने के लिए अनुबंध किए जाने पर उन्होंने कोई सीधा जवाब नहीं दिया. उन्होंने कहा कि यह कुलपति से जुड़ा मामला है. वही इसका जवाब दे सकेंगे, लेकिन उन्होंने ज्यादा कुरेदने पर कहा कि यदि इस मामले में कोई गड़बड़ी सामने आएगी तो उस पर उचित कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में स्थाई कुलपति की नियुक्ति जल्द की जाएगी. पिछली बार इस मामले में कमेटी की बैठक हुई थी, जिसमें कोई नाम फाइनल नहीं हो सका था, लेकिन इस बार आयोजित हुई समिति की बैठक में कुछ नामों पर विचार किया गया है. बहुत जल्दी ही नए कुलपति के नाम की घोषणा की जाएगी.

एलएनआईपीई फिजिकल कॉलेज कन्वोकेशन कार्यक्रम

कुछ खबरें यहां पढ़ें

महिला पहलवान मानल में बोले केंद्रीय मंत्री: एक सवाल के जवाब में केंद्रीय खेल एवं युवा कल्याण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि परंपरागत खेलों को आगे बढ़ाया जा रहा है. नरेंद्र मोदी सरकार ने मलखंब कलारिपट्टू, योगासना, थंगटा गटका सहित अन्य ट्रेडिशनल गेम को प्रोत्साहित करने का काम किया है. यह ट्रेडिशनल गेम खेलो इंडिया का भाग बने यूनिवर्सिटी गेम का भाग बने और नेशनल गेम का भी भाग बने, ऐसी केंद्र सरकार की कोशिश है. महिला पहलवानों से जुड़े मामले में उन्होंने कहा कि इस मामले में एफआईआर दर्ज हो चुकी है. पुलिस जल्द ही अदालत में चार्जशीट फ्रेम करेगी और जो भी उचित कार्रवाई हो सकती है, वह की जाएगी. महिला पहलवानों के जंतर मंतर पर चले लंबे धरना प्रदर्शन को लेकर विश्व स्तर पर खेल संगठनों द्वारा कुश्ती संघ की गतिविधियों पर सवाल उठाने पर वह कुछ नहीं बोले. कार्यक्रम में शामिल होने के बाद तोमर की बेटी की शादी समारोह में शिरकत करने के लिए निकल गए. इससे पहले उन्होंने एलएनआईपीई के पिछले 6 सालों के करीब 3 हजार से ज्यादा छात्रों को एमपीएड बीपीएड की उपाधियां भी प्रदान की.

Last Updated : Jun 7, 2023, 6:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details