दिल्ली

delhi

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- सपा, बसपा की विघटनकारी शक्तियों से यूपी को मिली मुक्ति

By

Published : Jul 2, 2023, 5:36 PM IST

अपना दल के संस्थापक सोनेलाल पटेल की जयंती पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah in Lucknow) ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित किया.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कार्यक्रम को संबोधित किया.
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कार्यक्रम को संबोधित किया.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कार्यक्रम को संबोधित किया.

लखनऊ : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को अपना दल के संस्थापक सोनेलाल पटेल की जयंती पर लखनऊ पहुंचे. इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में उन्होंने कहा कि सोनेलाल पटेल ने अपना पूरा जीवन वंचित व शोषित समाज के लोगों को एकजुट करने और उनकी खुशहाली के लिए काम किया. कई बार जेल गए, लेकिन पिछड़े व दलित समाज के लिए संघर्ष करते रहे. अनुप्रिया पटेल भी उसी रास्ते पर चल रहीं हैं. हमने साथ मिलकर चार चुनाव लड़े हैं और जीते भी हैं. इसी का परिणाम है कि सपा, बसपा की विघटनकारी शक्तियों से यूपी को मुक्ति मिली है. आज यूपी में निवेश आ रहा है. यूपी में केंद्र की योजनाओं को सीएम योगी आदित्यनाथ निचले स्तर तक पहुंचा रहे हैं.

एनडीए सरकार ने सभी समाज के कल्याण के लिए किया काम :गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि 2024 में भाजपा, अपना दल व निषाद पार्टी के साथ मिलकर कमल खिलाने का काम करेगी. 9 साल में सभी समाज के लोगों के लिए एनडीए सरकार ने काम किया. 27 पिछड़े समाज के मंत्री पिछड़े समाज के लोगों का कल्याण करने का काम कर रहे हैं. कांग्रेस, सपा, बसपा सत्ता में रहीं लेकिन संवैधानिक मान्यता देने का काम नहीं किया. पिछड़ा समाज के लिए आयोग बनाकर पिछड़े समाज के लोगों को संवैधानिक अधिकार देने काम किया गया. ओबीसी समाज के लोगों और बच्चों को आरक्षण देने का काम किया पीएम मोदी ने किया है.

पिछड़ों को दी गई सबसे ज्यादा नौकरी :केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि यूपी में एनडीए सरकार ने सबसे ज्यादा पिछड़ों को नौकरी देने का काम किया है. 2014 में पीएम मोदी ने पहले दिन कहा था कि मेरी सरकार पिछड़े, दलित, आदिवासी समाज की सरकार है, उन्होंने यह करके दिखाया है. 10 करोड़ गैस सिलेंडर पहुंचाने का काम किया है. यूपी में भी खूब काम किया गया है. बेटियों के लिए शिक्षा के लिए योजना लेकर आए हैं. 70 करोड़ लोगों को गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत फ्री राशन देने का काम किया है.

यूपीए की सरकार में रोज होती थी बमबारी : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने देश को सुरक्षित करने का काम किया. यूपीए की सरकार में रोज बमबारी होती थी. मौनी बाबा का राजा नहीं है. पीएम नरेंद्र मोदी के शासन में पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक करके आतंकियों का खात्मा करने का काम किया गया. पूरी दुनिया मे मोदी का डंका बज रहा है. यूपी में एनडीए गठबंधन है, दो चुनाव विधानसभा और दो लोकसभा चुनाव जीता है. 2024 में भी नरेंद्र मोदी को पीएम बनाना है. फिर से 300 पार वाली सरकार बनानी है. आप सब, अपना दल के लोग अनुप्रिया के नेतृत्व में मोदी को फिर से पीएम बनाने का काम करिए.

सीएम बोले-2024 से पहले अलगाववाद-नक्सलवाद समाप्त होगा :सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सोनेलाल पटेल ने सामाजिक न्याय के लिए संघर्ष करने का काम किया था. सामाजिक न्याय का इससे अच्छा उदाहरण और नहीं हो सकता. शासन की योजनाओं में सबको बराबरी का लाभ मिल रहा है. 9 साल में इसे पूरे देश ने महसूस किया है. लोगों के जीवन मे परिवर्तन हुआ है और यही सामाजिक न्याय है. नए भारत में आज स्वच्छता का माहौल बना हुआ है. हर तरफ विकास हो रहा है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के नेतृत्व में आतंकवाद, नक्सलवाद समाप्त हो रहा है. 2024 के चुनाव से पहले भारत को अलगाववाद और नक्सलवाद से मुक्त करने का काम होगा. पीएम मोदी के अभियान के साथ सबको जुड़ना है. गरीबों के विकास के लिए काम करना है.

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल बोलीं- 2024 के लिए 24 घंटे करें मेहनत :अपना दल के संस्थापक डॉ. सोनेलाल पटेल की जयंती पर केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि केंद्र की एनडीए सरकार ने सामाजिक न्याय के लिए काम किया. कार्यकर्ता 2024 के लिए 24 घंटे मेहनत करें. आजकल विपक्षी पार्टियों की ओर से गठबंधन का ढिंढोरा पीटा जा रहा है. अन्य राजनीतिक दल राजनीतिक रोटी सेंकने का काम करते हैं. उन दलों की कोई नीति और नीयत नहीं है. मछली की आंख की तरह अपना लक्ष्य लेकर चलना है . 2024 में एनडीए की सरकार एक बार फिर से बनानी है. पीएम मोदी को फिर से पीएम बनाना है.

प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह बोले- मोदी को फिर से बनाएंगे पीएम :भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि हम सब मोदी को फिर से पीएम बनाने का काम अपना दल सहित अन्य दलों के सहयोग से करेंगे. वहीं डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि सोनेलाल पटेल ने समाज के वंचित, शोषित समाज के लोगों को एकजुट करने का काम किया.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद बोले- 80 में 80 सीटें जीतने का लक्ष्य : डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मैं केवल एक बात कहना चाहता हूं कि तीसरी बार नरेंद्र मोदी को पीएम बनाकर शपथ दिलाने का काम करना है. 2014, 2091 से बड़ी जीत होनी चाहिए. 80 में 80 सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर चलना है.

केंद्रीय मंत्री रामदास ने कहा कि मैं सपा मुखिया अखिलेश यादव व बसपा सुप्रीमो मायावती को बताना चाहता हूं कि पिछड़े दलित सभी एनडीए के साथ हैं. ये सभी दल समाज के दुश्मन हैं. दलित, पिछड़े वर्ग के लोगों को सिर्फ वोट बैंक समझते हैं. उन्होंने कहा कि ये दल है अपना, पूरा करना है अनुप्रिया का सपना, बीजेपी ने दे दिया है बल, इसलिए एनडीए में मजबूत हो रहा है अपना दल.

यह भी पढ़ें :यूपी के 16 अस्पतालों में गंभीर मरीजों के लिए आईसीयू, डिप्टी सीएम ने दिया निर्देश

ABOUT THE AUTHOR

...view details