दिल्ली

delhi

Umesh Pal Murder case : हत्याकांड में शामिल शूटर के सासाराम कोर्ट में सरेंडर की चर्चा, अरमान ने बरसाई थी गोलियां

By

Published : Mar 3, 2023, 12:23 PM IST

यूपी के प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी शूटर अरमान के बिहार में रोहतास के विक्रमगंज अनुमंडल कोर्ट में सरेंडर करने की चर्चा है. हालांकि रोहतास एसपी के मुताबिक इसकी कोई अधिकरिक सूचना उन्हें नहीं मिली है.

Umesh Pal Murder case
Umesh Pal Murder case

सासारामः यूपी केअधिवक्ता उमेश पाल हत्याकांड में शामिल बिहार के एक शूटर के आत्मसमर्पण की खबर है. बाताय जा रहा है कि पुलिस की दबिश के कारण अरमान ने सरेंडर किया है. पिछले 6 दिनों से एसटीएफ और पुलिस उसे शिद्दत से तलाश कर रही रही थी. इसी बीच ये चर्चा होने लगी कि उसने बिहार के विक्रमगंज अनुमंडल कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. वहीं रोहतास एसपी विनीत कुमार ने कहा है कि अभी उनके पास इसकी कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई है.

ये भी पढ़ेंः उमेश पाल हत्याकांड का क्या है बिरयानी कनेक्शन, कौन हैं नफीस और रुखसार जिनकी तलाश में है पुलिस?

हत्या मामले में अरमान भी था शामिलः उमेश पाल हत्याकांड में शूटर अरमान हत्या वाले दिन अधिवक्ता की कार का पीछा कर रहा था. वह बाइक पर मुस्लिम गुड्डू को बैठा कर लाया था. गुड्डू मुस्लिम का काम बमबाजी कर दहशत फैलाना था. जबकि अरमान का टारगेट उमेश पाल थे. उमेश पाल की कार जैसे ही घर के पास रूकी पीछा कर रहे अरमान ने बाइक को बीच सड़क पर रोककर उन पर अंधाधुध गोलियां बरसाना शुरू कर दिया.

सीसीटीवी फुटेज में हुई थी पहचानः उमेश पाल की हत्या में कुल 13 शूटर शामिल थे. इस मामले में सीसीटीवी फुटेज के अधार पर 9 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज काराया गया था. इसके अलावा गैंगस्टर अतीक के बेटे असद, उनके गुर्गे गुड्डू मुस्लिम, गुलाम और अरमान की पहचान की गई थी. इसी कारण इन लोगों को नामजद किया गया था. उमेश पाल की हत्या के बाद सीसीटीवी फुटेज से शूटर अरमान की पहचान हुई थी, जिसके बाद पुलिस उसे तालाश कर रही थी.

कौन है अरमानःबता दें कि बीते 24 फरवरी को प्रयागराज के धूमनगंज में अधिवक्ता उमेश पाल की हत्या कर दी गई थी. इस मामले में अरमान भी शामिल था. ये मूल रूप से बिहार के रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम का रहने वाला है. ये शातिर अपराधी प्रयागराज के सिविल लाइंस में काफी दिनों से रह रहा था. जहां वो अतीक के गुर्गे आशिक उर्फ मल्ली के संपर्क में आया. घटना वाले दिन इसने भी उमेश पाल पर फायरिंग की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details