दिल्ली

delhi

Ukraine invasion : बाइडेन का ऐलान, अमेरिका में रूसी तेल के आयात पर बैन

By

Published : Mar 8, 2022, 7:28 PM IST

Updated : Mar 8, 2022, 10:50 PM IST

यूक्रेन और रूस के बीच लड़ाई (Russia Ukraine conflict) के लगभग दो सप्ताह हो चुके हैं. कई देशों की ओर से लगाए गए प्रतिबंध के बावजूद रूस की आक्रामकता कम नहीं हो रही. ताजा घटनाक्रम में रूस से अमेरिका तेल आयात पर बैन (Russian oil import ban in USA) लगाया गया है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एक घोषणा में कहा, हम रूसी गैस, तेल और ऊर्जा के सभी आयातों पर प्रतिबंध लगा रहे हैं.

putin biden
पुतिन बाइडेन

न्यूयॉर्क :यूक्रेन में रूस की विशेष सैन्य कार्रवाई (Ukraine invasion) के बीच रूस से अमेरिका तेल आयात पर बैन (Russian oil import ban in USA) का ऐलान किया गया है. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, हम इतिहास में आर्थिक प्रतिबंधों के सबसे महत्वपूर्ण पैकेज को लागू कर रहे हैं, और यह रूस की अर्थव्यवस्था को महत्वपूर्ण नुकसान पहुंचा रहा है.

उन्होंने कहा कि हम इस प्रतिबंध के साथ आगे बढ़ रहे हैं, यह समझते हुए कि हमारे कई यूरोपीय सहयोगी और भागीदार हमारे साथ जुड़ने की स्थिति में नहीं हो सकते. इससे पहले आई एक रिपोर्ट में कहा गया था कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन रूस से ऑयल इंपोर्ट बैन (Russian oil import ban in USA president joe biden) करने वाले हैं.

बाइडेन का ऐलान

समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया है कि यूक्रेन में रूसी फौज की स्पेशल मिलिट्री (Ukraine Russia special military action) एक्शन के बाद अमेरिका और सख्त प्रतिबंध लगाने की तैयारी कर रहा है. खबर के मुताबिक पुतिन को पटखनी के लिए बाइडेन का दांव रूस से अमेरिका में आयात होने वाले तेल पर बैन लगाना है.

(पीटीआई)

Last Updated :Mar 8, 2022, 10:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details