दिल्ली

delhi

ब्रिटेन में ओमीक्रोन से पहली मौत ने बजाई खतरे की घंटी

By

Published : Dec 13, 2021, 5:54 PM IST

Updated : Dec 13, 2021, 6:14 PM IST

सोमवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के मुताबिक ओमिक्रोन वेरिएंट से पीड़ित कम से कम एक मरीज की मौत की पुष्टि की गई है.

omicron
omicron

लंदन : दुनिया के लिए खतरे की घंटी बजा रहे कोविड-19 के ओमीक्रोन (omicron) वेरिएंट से ब्रिटेन में पहली मौत दर्ज की गई है. सोमवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने बताया कि ओमीक्रोन वेरिएंट से पीड़ित कम से कम एक मरीज की मौत की पुष्टि की गई है.

गौरतलब है कि ब्रिटेन में कोरोना के इस नए वेरिएंट ओमीक्रोन के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. बीते कुछ दिनों से ब्रिटेन में हजारों कोरोना संक्रमण के हजारों मामलों की पुष्टि हुई है जिनमें ओमीक्रोन के मामलों की भी अच्छी खासी तादाद है. दिसंबर महीने में ही रोजाना औसतन 45 हजार कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. बीते शनिवार को ब्रिटेन में कोरोना के 54 हजार से अधिक मामले सामने आए जिनमें 633 मामले ओमीक्रोन के थे.

विशेषज्ञों के मुताबिक कोरोना का ओमीक्रोन वेरिएंट बहुत तेजी से फैल रहा है, जो सबसे बड़ी चिंता का विषय है. इस वोरिएंट को ब्रिटेन में कहर मचा चुके डेल्टा वेरिएंट से भी ज्यादा खतरनाक बताया जा रहा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन में फिलहाल हर ढाई दिन में संक्रमितों की संख्या दोगुनी हो रही है. जिसे देखते हुए विशेषज्ञ ब्रिटेन में जल्द ही कोरोना की एक और लहर आने की उम्मीद जता रहे हैं.

ये भी पढ़ें: वैक्सीन से मिली इम्यूनिटी चुरा लेगा कोरोना का ओमीक्रोन वैरिएंट : WHO

Last Updated : Dec 13, 2021, 6:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details