दिल्ली

delhi

ट्रस्ट ने जारी की श्रीराम मंदिर निर्माण की ताजा तस्वीरें, ग्राउंड फ्लोर का काम 80 फीसदी से अधिक पूरा

By

Published : May 12, 2023, 2:29 PM IST

अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण तेज गति से चल रहा है. ट्रस्ट की ओर से समय-समय पर इसके वीडियो और फोटो जारी कर इसकी प्रगति की जानकारी भी दी जाती है. इस कड़ी में फिर से कुछ नई तस्वीरें जारी की गईं हैं.

ट्रस्ट ने जारी की श्रीराम मंदिर निर्माण की ताजा तस्वीरें
ट्रस्ट ने जारी की श्रीराम मंदिर निर्माण की ताजा तस्वीरें

अयोध्या :धर्म नगरी अयोध्या में भगवान रामलला के भव्य मंदिर का निर्माण तेज गति से चल रहा है. काफी संख्या में कारीगर लगाए गए हैं. मंदिर के एक-एक हिस्से को बेहतरीन तरीके से निखारा जा रहा है. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने निर्माण की कुछ नई तस्वीरें जारी की हैं. इसमें मंदिर के अलग-अलग हिस्सों का निर्माण होता हुआ नजर आ रहा है. ये तस्वीरें 11 मई को जारी की गईं. उस दिन कई जनपदों में निकाय चुनाव के तहत मतदान कराए जा रहे थे.

तस्वीरों में नजर आ रहा है कि ग्राउंड फ्लोर का निर्माण कार्य लगभग 80 फीसदी से अधिक पूरा हो चुका है. तकनीकी विशेषज्ञ अब फिनिशिंग के काम में लगे हैं. रामलला के गर्भ गृह की छत डालने से लेकर दीवारों को भी बनाया जा चुका है. उम्मीद जताई जा रही है कि जनवरी में मंदिर का उद्घाटन हो सकता है.

मंदिर के ग्राउंड फ्लोर का ज्यादातर काम पूरा हो चुका है.
मंदिर का जनवरी में शुभारंभ हो सकता है.
मंदिर का निर्माण तेजी से चल रहा है.

ट्रस्ट के हवाले से जारी की गई इन तस्वीरों में मंदिर निर्माण की प्रगति को दर्शाया गया है. मंदिर के चारों तरफ की दीवार छत और मुख्य द्वार सहित मंदिर में प्रवेश के लिए बनाई जाने वाली सीढ़ियों का काम लगभग पूरा हो चुका है. कई विशेषज्ञों की टीम निर्माण में लगाई गई है. बता दें कि जनवरी 2024 में भगवान रामलला के मंदिर का शुभारंभ करने की योजना है. इसी के दृष्टिगत मंदिर का ग्राउंड फ्लोर तेज गति से तैयार किया जा रहा है. समय-समय पर ट्रस्ट की ओर से राम मंदिर निर्माण की ताजा तस्वीरें जारी की जाती रहीं हैं.

यह भी पढ़ें :अयोध्या में निकला जन्मकल्याणक का भव्य जुलूस, वाद्य यंत्र पर खुशी से झूमे श्रद्धालु

ABOUT THE AUTHOR

...view details