दिल्ली

delhi

Odisha Train Accident : ओडिशा सरकार ने एक दिन के शोक की घोषणा की, राज्य में आज कोई समारोह नहीं

By

Published : Jun 3, 2023, 7:46 AM IST

Updated : Jun 3, 2023, 9:56 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat ()

ओडिशा के बालासोर में ट्रेन हादसे के बाद मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शनिवार को एक दिन के शोक की घोषणा करते हुए कहा कि इस दिन कोई राजकीय समारोह आयोजित नहीं किया जाएगा.

भुवनेश्वर :ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने शनिवार को पुष्टि की कि बालासोर में ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों की संख्या तेजी से बढ़कर 233 हो गई है. घायल यात्रियों की संख्या अब 900 से अधिक है. मरने वालों की संख्या में तेज वृद्धि की पुष्टि करते हुए, मुख्य सचिव ने कहा कि जिले के आयुक्त की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, बालासोर के पटरी से उतरने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 233 हो गई है, जबकि घायल यात्रियों की संख्या अब 900 है. इस बीच मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शनिवार को एक दिन के शोक की घोषणा करते हुए कहा कि इस दिन कोई राजकीय समारोह आयोजित नहीं किया जाएगा.

यह घोषणा राज्य I&PR विभाग द्वारा एक आधिकारिक विज्ञप्ति के माध्यम से की गई थी. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शनिवार को कहा कि उन्होंने शुक्रवार रात ट्रेन के पटरी से उतरने की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं. घटना पर एएनआई से बात करते हुए, वैष्णव ने कहा कि दुर्घटना दुर्भाग्यपूर्ण थी और घटना की खबर उनके मंत्रालय तक पहुंचने के तुरंत बाद बचाव अभियान शुरू किया गया. उन्होंने कहा कि यात्री ट्रेन के डिब्बों के पटरी से उतरने के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिए गए हैं.

इस बीच, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद डोला सेन ने शनिवार को कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के शनिवार को दुर्घटनास्थल का दौरा करने की संभावना है, उन्होंने कहा कि उन्होंने खड़गपुर के अधिकारियों को दुर्घटना घटनास्थल पर चल रहे राहत कार्यों में शामिल होने के लिए भेजा है.

सेन ने कहा कि हम स्तब्ध हैं...हमारी मुख्यमंत्री (ममता बनर्जी) शनिवार को यहां आ सकती हैं. उन्होंने हमारे अधिकारियों...डॉक्टरों और खड़गपुर से ट्रॉमा एंबुलेंस भेजी है. शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस के कई डिब्बे ओडिशा के बालासोर में बहानागा स्टेशन के पास एक मालगाड़ी से टकराने के बाद पटरी से उतर गए.

पढ़ें : Rail Accident in Odisha : ओडिशा में रेल दुर्घटना के बाद कई ट्रेन रद्द, यहां देखें सूची

पढ़ें : Odisha train derailment: ओडिशा में ट्रेन का हादसे का भयावह मंजर, दर्दनाक तस्वीरें देखकर दहल जाएंगे

पढ़ें : Odisha Train Derailment Toll Rises : ओडिशा ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 233 हुई, 900 से अधिक घायल

शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस के कई डिब्बे ओडिशा के बालासोर में बहानागा स्टेशन के पास एक मालगाड़ी से टकराने के बाद पटरी से उतर गए. रेलवे प्रवक्ता अमिताभ शर्मा के मुताबिक, हादसा शुक्रवार शाम करीब सात बजे हुआ. यशवंतपुर से हावड़ा जाने वाली ट्रेन उन पटरी से उतरे डिब्बों से टकरा गई, जिसके परिणामस्वरूप उसके 3-4 डिब्बे पटरी से उतर गए.

(एएनआई)

Last Updated :Jun 3, 2023, 9:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details