दिल्ली

delhi

हिमाचल: कुल्लू के डोभी में पैराग्लाइडिंग के दौरान हादसा, महाराष्ट्र के पर्यटक की मौत

By

Published : Dec 24, 2022, 8:08 PM IST

जिला कुल्लू की डोभी पैराग्लाइडिंग साइट पर पैराग्लाइडिंग के दौरान हुई दुर्घटना में पर्यटक की मौत हो (Tourist dies while paragliding in Kullu) गई है. थाना पतलीकूहल से प्राप्त जानकारी के अनुसार पैराग्लाइडिंग साइट से पायलट ने उड़ान भरी, मगर थोड़ी दूर जाने पर ग्लाइडर दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

Paragliding accident in kullu
कुल्लू में पैराग्लाइडिंग के दौरान पर्यटक की मौत

कुल्लू:जिला कुल्लू की डोभी पैराग्लाइडिंग साइट पर पैराग्लाइडिंग के दौरान हुई दुर्घटना में पर्यटक की मौत हो गई (Tourist dies while paragliding in Kullu) है. दरअसल, ऊझी घाटी की ग्राम पंचायत देवगढ़ के पास भाटग्रां में शनिवार शाम के समय एक पैराग्लाइडर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस दुर्घटना में पैराग्लाइडर में सवार महाराष्ट्र के पुणे के रहने वाले पर्यटक की मौत हो गई. पैराग्लाइडर का पायलट भी इस दुर्घटना में घायल हुआ है. जिसका कुल्लू अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आगामी कार्रवाई जारी है,

जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र के पुणे जिले के सिरवल खंडाला निवासी सूरज शाह पैराग्लाइडिंग करने के लिए कुल्लू पहुंचे थे. जब पैराग्लाइडर ने हवा में उड़ान भरी तो उसी दौरान पैराग्लाइडर की बेल्ट खुल गई. जिसके चलते पर्यटक नीचे गिर गया. वहीं, स्थानीय लोगों के द्वारा पर्यटक व पायलट को गंभीर अवस्था में कुल्लू अस्पताल पहुंचाया गया. जहां पर डॉक्टरों ने पर्यटक को मृत घोषित कर (Paragliding accident in kullu) दिया. वहीं, पायलट का कुल्लू अस्पताल में इलाज किया जा रहा है.

कुल्लू में पैराग्लाइडिंग के दौरान पर्यटक की मौत.

सूचना मिलने पर कुल्लू पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची और उन्होंने पर्यटक के शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गुरुदेव शर्मा ने बताया कि इस दुर्घटना में एक पर्यटक की मौत हो गई है. अब रविवार को पर्यटक के शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा. वहीं, पर्यटक के परिजनों को भी सूचित कर दिया गया है. कुल्लू पुलिस इस दुर्घटना के कारणों की जांच में जुट गई है. इस मामले में जो दोषी पाया जाएगा, उस पर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी.

ये भी पढ़ें:चंबा में प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग, 2 मजदूर लापता, 3 को किया रेस्क्यू

ABOUT THE AUTHOR

...view details