दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 7 AM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Apr 13, 2021, 7:00 AM IST

देश की हर छोटी बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

TOP 10
TOP 10

हैदराबाद :देश की तमाम छोटी बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक करके देशभर की खबरों को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. ममता के प्रचार पर 24 घंटे की रोक, विरोध करने के लिए धरना पर बैठेंगी दीदी

निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी के केंद्रीय बलों के खिलाफ बयानों और कथित धार्मिक प्रवृत्ति वाले एक बयान के लिए उनके 24 घंटे तक चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी है.

2. एलएसी के पास चीन ने तैनात की मिसाइलें, भारत रख रहा करीबी नजर

भारत और चीन के बीच कुछ दिन पहले 11वें दौर की सैन्य वार्ता हुई. हालांकि यह वार्ता सफल साबित नहीं हुई. इस बीच खबर आ रही है कि चीन ने वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास सतह से सतह मार करने वाली मिसाइलें तैनात की हैं.

3. बाबरी विध्वंस मामले में 32 आरोपियों को बरी करने वाले जज बने उप लोकायुक्त

बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में सभी आरोपियों को बरी करने वाले रिटायर्ड जज सुरेंद्र कुमार यादव को उत्तर प्रदेश का उप लोकायुक्त नियुक्त किया गया है. रिटायर्ड जज सुरेंद्र यादव ने पद एवं गोपनीयता की शपथ भी ले ली है.

4. भारत ने 'स्पूतनिक-वी' वैक्सीन को दी आपातकालीन मंजूरी

केंद्र सरकार ने रूस की वैक्सीन स्पूतनिक वी को आपातकालीन मंजूरी दे दी है. सूत्रों ने यह जानकारी दी है.

5. नड्डा ने वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के शासन को 'कुशासन' बताया

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की सरकार के शासन को 'कुशासन' करार दिया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य में करीब 150 हिंदू मंदिरों पर हमले हुए और अब तक दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई.'

6. टीएमसी ने ईसी को लिखा पत्र, भड़काऊ बयानों पर भाजपा पर कार्रवाई की मांग की

टीएमसी ने निर्वाचन आयोग से आग्रह किया कि वह भाजपा के उन नेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे, जिन्होंने कूच बिहार गोलीबारी घटना पर कथित तौर पर भड़काऊ टिप्पणी की.

7. तिरुपति में तेदेपा प्रमुख की चुनाव रैली में अज्ञात शरारती तत्वों ने फेंके पत्थर

तेदेपा प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू की एक चुनावी रैली में शरारती तत्वों द्वारा पत्थर फेंके۔ घटना पर रोष जताते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने इसे राजनीतिक षड्यंत्र करार दिया और घटनास्थल पर धरना दिया.

8. कांग्रेस नेता वीरभद्र सिंह कोरोना वायरस से संक्रमित

हिमाचल प्रदेश के कांग्रेस नेता वीरभद्र सिंह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस बातकी जानकारी दी.

9. पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 4 रन से हराया

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के चौथे मुकाबले में पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 4 रन से हरा दिया.

10. नहीं दिखा रमजान का चांद, 14 को पहला रोजा

दिल्ली की ऐतिहासिक शाही जामा मस्जिद के इमाम सैय्यद अहमद बुख़ारी ने मगरिब की नमाज के बाद एलान किया कि आज रमजान का चांद नज़र नहीं आया है. लिहाजा पहला रोज़ा बुधवार को होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details