दिल्ली

delhi

Golden Temple: हरमंदिर साहिब में प्रवासी के पास से मिला तंबाकू, थप्पड़ मार कर भगाया

By

Published : May 21, 2023, 4:11 PM IST

पंजाब के अमृतसर में भक्ति के नाम पर स्वर्ण मंदिर के बाहर एक प्रवासी को एक बार फिर तंबाकू के साथ गिरफ्तार किया गया है. इतना ही नहीं प्रवासी का एक वीडियो भी वायरल किया गया है. वीडियो वायरल होने के बाद शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) ने अभी तक इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

हरमंदिर साहिब में प्रवासी के पास से मिला तंबाकू

चंडीगढ़: स्वर्ण मंदिर के बाहर एक प्रवासी की जेब से निकले तंबाकू का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक सिख, प्रवासी को उसकी जेब में रखे तंबाकू को निकालने को कहता है. इस पर प्रवासी ने साफ तौर पर कहा कि उसने न तो धूम्रपान किया है और न ही शराब पी है. उसने अपनी जेब से तंबाकू निकाल कर दिखाया और कहा कि मैंने नहीं खाया, लेकिन सिख व्यक्ति ने प्रवासी को वहां से फिर भी भगा दिया.

सेवादारों को बताया पंथ का ठेकेदार: हालांकि यह घटना स्वर्ण मंदिर के बाहर की है, लेकिन सिख समुदाय ने शिरोमणि कमेटी की टास्क फोर्स और सेवादारों को बुलाना शुरू कर दिया. उक्त व्यक्ति ने कहा कि यह उनका कर्तव्य है कि ऐसे व्यक्तियों को हरमंदिर साहिब में प्रवेश न करने दें.

इससे पहले भी दरबार साहिब की परिक्रमा में महिला के पास मिली थी बीड़ी: पिछले साल मार्च 2022 में एक अप्रवासी महिला दरबार साहिब की परिक्रमा में बीड़ी पी रही थी, जिसे सेवादारों ने तुरंत रोक दिया, जिसके बाद परिचारकों ने उसे गिरफ्तार कर लिया. उस महिला को उन्होंने थप्पड़ मारा भी मारा और भगा दिया. इसके बाद शिरोमणि कमेटी को इस घटनाक्रम पर स्पष्टीकरण देना पड़ा.

अप्रैल 2023 को चेहरे पर तिरंगा लगाकर आई युवती को भी हरमंदिर साहिब में प्रवेश नहीं करने दिया गया, जिस पर काफी विवाद हुआ. शिरोमणि कमेटी की टास्क फोर्स ने कहा था कि लड़की ने छोटे कपड़े पहने थे, लेकिन लड़की के पिता ने वीडियो वायरल कर कहा कि सेवादार पंजाब को देश का हिस्सा नहीं मानते. विवाद के बाद जहां शिरोमणि कमेटी ने इस पर सफाई दी थी.

यह भी पढ़ें:Amritsar drone recovered: पंजाब के अमृतसर में फिर मिला ड्रोन, खेत से हेरोइन की खेप बरामद

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details