दिल्ली

delhi

Watch : तेलंगाना के पूर्व सीएम KCR घर में फिसलकर गिरे, अस्पताल में भर्ती, सर्जरी की गई

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 8, 2023, 9:27 AM IST

Updated : Dec 8, 2023, 9:31 PM IST

बीआरएस पार्टी चीफ और तेलंगाना के पूर्व सीएम के. चंद्रशेखर राव के घर में फिसल जाने से कूल्हे की हड्डी टूट गई है. डॉक्टरों की टीम ने उनकी सर्जरी की है. उनके ठीक होने में छह सप्ताह का समय लग सकता है. केसीआर की पार्टी विधानसभा चुनाव में हार गई है. बीआरएस को केवल 39 सीटें हासिल हुई हैं. KCR Injury, telangana former cm kcr admitted at hospital)

telangana former cm kcr admitted at hospital
तेलंगाना के पूर्व सीएम KCR घर में फिसलकर गिरे

देखें वीडियो

हैदराबाद: तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री और भारत राष्ट्र समिति चीफ के.चंद्रशेखर राव गुरुवार देर रात अपने घर में फिसलकर गिर गए. उन्हें फौरन शहर के यशोदा अस्पताल में भर्ती कराया गया. जानकारी के मुताबिक 69 वर्षीय केसीआर लड़खड़ा कर गिरे हैं और उन्हें पैर और पीठ में चोट आई हैं. डॉक्टरों ने जानकारी दी है कि उनके कूल्हे की हड्डी भी टूट गई है. डॉ. एमवी राव के नेतृत्व में विभिन्न विभागों के डॉक्टरों की एक टीम ने जांच के बाद पुष्टि की कि उनकी सर्जरी की जानी चाहिए. इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री और बीआरएस प्रमुख केसीआर की हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी की गई. बताया जाता है कि केसीआर के ठीक होने में करीब 6 हफ्ते का समय लगने की उम्मीद है.

वहीं मामले की जानकारी होते ही कई बीआरएस नेता यशोदा अस्पताल पहुंचे और अपने नेता से मुलाकात की. इसी कड़ी में पूर्व मंत्री श्रीनिवास गौड़, पटनम महेंदर रेड्डी, जगदीश रेड्डी, तलसानी, महमूद अली, सत्यवती राठौड़ सहित बीआरएस नेता पल्ला राजेश्वर रेड्डी, पैला शेखर रेड्डी, वंतेरु प्रताप रेड्डी और पूर्व अध्यक्ष पोचारम अस्पताल पहुंचे.

के. कविता ने किया पोस्ट
बीआरएस MLC और केसी आर की बेटी के. कविता ने पिता की हेल्थ को लेकर सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट किया है. उन्होंनें पोस्ट करते हुए लिखा कि बीआरएस सुप्रीमो केसीआर गारू को मामूली चोट आई है और फिलहाल वह अस्पताल में विशेषज्ञों की देखरेख में हैं. उन्होंने केसी आर को लगातार मिल रहे समर्थन और शुभकामनाओं पर खुशी जताई है. उन्होंने आगे लिखा कि आपके शुभकामनाओं से पिताजी जल्द ही स्वस्थ्य हो जाएंगे.

इस बीच, मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने राज्य स्वास्थ्य विभाग के सचिव रिजवी को केसीआर की स्वास्थ्य स्थिति पर नजर रखने का आदेश दिया. इस पर स्वास्थ्य विभाग के सचिव ने यशोदा अस्पताल जाकर डॉक्टरों से बात की और केसीआर की स्वास्थ्य स्थिति के बारे में जानकारी ली. बाद में, रिजवी ने सीएम रेवंत रेड्डी को केसीआर की स्वास्थ्य स्थिति के बारे में बताया. सीएम रेवंत ने केसीआर के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर ट्वीट करते हुए कहा है कि मुझे यह जानकर बहुत दुख हुआ कि तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री केसीआर घायल हो गए हैं. मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने और अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं. वहीं तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन ने ट्वीट कर कहा कि केसीआर की चोट से दुख हुआ है. उन्होंने पूर्व सीएम केसीआर को शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है.

विधानसभा चुनाव में पार्टी को मिली हार
तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023 में बीआरएस पार्टी को केवल 39 सीटें ही मिली हैं. लगातार दो बार मुख्यमंत्री बनने के बाद केसीआर को सत्ता से बाहर होना पड़ा. बता दें, कांग्रेस ने इन चुनावों में 64 सीटें जीती हैं. वहीं, बीजेपी को 8 सीटें मिलीं.

30 नवंबर को हुआ था मतदान
बता दें, राज्य में 30 नवंबर को 119 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हुआ था, जिसकी मतगणना 3 दिसंबर को हुई थी. जब से तेलंगाना राज्य का गठन हुआ था, तभी से केसीआर सत्ता पर काबिज थे. इस बार वे हैट्रिक लगाने से चूक गए. गुरुवार को राज्य में नई सरकार का गठन भी हो गया. कांग्रेस के रेवंत रेड्डी ने नए सीएम के तौर पर शपथ ली. इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी समेत कई दिग्गज शामिल हुए. रेवंत रेड्डी के आलावा 10 मंत्रियों ने भी शपथ ग्रहण की है.

पढ़ें:रेवंत रेड्डी बने तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री, मल्लू बी. विक्रमार्क बने उपमुख्यमंत्री, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

Last Updated :Dec 8, 2023, 9:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details