दिल्ली

delhi

तेलंगाना के बाढ़ प्रभावित इलाकों का आज हवाई सर्वेक्षण करेंगे सीएम KCR

By

Published : Jul 17, 2022, 6:56 AM IST

Updated : Jul 17, 2022, 8:40 AM IST

तेलंगाना के बारिश व बाढ़ प्रभावित इलाकों का रविवार को सीएम केसीआर हवाई सर्वेक्षण करेंगे. वहीं, राज्यपाल भी आज भद्राद्री-कोठागुडेम जिले में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगी.

तेलंगाना
तेलंगाना

हैदराबाद : तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (KCR) राज्य के बारिश व बाढ़ प्रभावित इलाकों का रविवार को हवाई सर्वेक्षण करेंगे. शनिवार को एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि राज्य में गोदावरी नदी के आसपास के क्षेत्र, निर्मल जिले में बुरी तरह से प्रभावित कदेम परियोजना और भद्राचलम शहर तक का हवाई सर्वेक्षण किया जाएगा.

इस बीच, भद्राचलम शहर में गोदावरी नदी का जल स्तर शनिवार तड़के 71.30 फुट के रिकॉर्ड स्तर तक पहुंच गया, जिसके घटने के संकेत मिले हैं. भद्राचलम में तृतीय चेतावनी स्तर 53 फुट है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शनिवार सुबह 11 बजे जलस्तर 70.50 फुट था.

गौरतलब है कि राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन भी आज भद्राद्री-कोठागुडेम जिले में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगी. आज नई दिल्ली में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के विदाई भोज में शामिल होने के लिए अपनी निर्धारित यात्रा के बावजूद, राज्यपाल ने राष्ट्रपति से बात की और उन्हें राज्य में बाढ़ की स्थिति से अवगत कराया. राजभवन की एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि उन्होंने भद्राद्री-कोठागुडेम जिले में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने की तत्कालिकता के बारे में भी बताया.

बता दें कि भद्राचलम शहर में गोदावरी नदी में शनिवार से जल स्तर में कमी शुरू हो गई. हालांकि, यह अभी भी खतरे के निशान से काफी ऊपर थी, जिससे अधिकांश बाढ़ प्रभावित लोगों को राहत शिविरों में रहने के लिए मजबूर होना पड़ा. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि भद्राद्री-कोठागुडेम जिले में शनिवार शाम चार बजे करीब 26,000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया.

उन्होंने कहा कि भद्राचलम में गोदावरी में जलग्रहण क्षेत्रों में भारी बारिश के बाद तड़के रिकॉर्ड 71.30 फीट तक पहुंच गया और इस में रात नौ बजे 67.70 फीट तक कमी आई थी. तीसरा चेतावनी स्तर 53 फीट है. कुछ बाढ़ प्रभावित लोगों ने भद्राचलम में विरोध प्रदर्शन किया और मांग की कि नदी पर बांध की दीवार को उनके आवासीय इलाकों में बाढ़ को रोकने के लिए बढ़ाया जाए. राहत प्रयासों के तहत, राज्य सरकार ने शुक्रवार को सेना के जवानों की मदद मांगी और बाढ़ राहत गतिविधियों की निगरानी के लिए विशेष अधिकारियों को भी नियुक्त किया था.

Last Updated :Jul 17, 2022, 8:40 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details