दिल्ली

delhi

धान खरीद नीति के विरोध में सीएम समेत TRS के सभी नेता दिल्ली में करेंगे प्रदर्शन

By

Published : Apr 10, 2022, 2:30 PM IST

trs leaders
टीआरस नेता

टीआरस के सभी सांसद और विधायक सोमवार को नई दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करेंगे. वे केंद्र सरकार की खाद्य नीति का विरोध कर रहे हैं. उनकी मांग है कि तेलंगाना में उत्पादित सभी धान की केंद्र सरकार खरीद करे.

हैदराबाद : टीआरएस नेता के. कविता ने केंद्र की धान खरीद नीति को 'भेदभावपूर्ण' बताते हुए रविवार को कहा कि केंद्र सरकार की नीतियां राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा प्रणाली के लिए खतरा हैं. 11 अप्रैल को राष्ट्रीय राजधानी में केंद्र की धान खरीद नीति के विरोध में तेलंगाना राष्ट्र समिति के होने वाले विरोध प्रदर्शन से पहले, कविता ने सुबह अशोक रोड पर विरोध स्थल का निरीक्षण किया.

मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की योजनाएं और नीतियां राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा प्रणाली के लिए खतरा हैं. टीआरएस पार्टी किसानों के हित के लिए लड़ेगी. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी कविता ने कहा कि भारत में किसानों पर कोई भी सरकार कभी समृद्ध नहीं हुई है. किसानों ने अनदेखी के दूरगामी परिणामों के लिए भाजपा सरकार को चेतावनी दी है.

राव के प्रयासों और दूरदर्शिता की सराहना करते हुए, पूर्व सांसद ने कहा कि यह माननीय मुख्यमंत्री की दृढ़ इच्छाशक्ति थी, जिसने 'बंजर तेलंगाना को एक समृद्ध और उत्पादक भूमि में बदल दिया', जो देश के बाकी हिस्सों की सेवा के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि केसीआर के नेतृत्व में टीआरएस पार्टी हर किसान के हित के लिए खड़ी रहेगी और लड़ेगी. धरने में टीआरएस के सभी सांसद, विधायक और मंत्री शामिल होंगे. तेलंगाना सरकार राज्य में उत्पादित पूरे धान की खरीद की मांग करती रही है, लेकिन केंद्र ने कहा है कि वह केवल कच्चे चावल की खरीद करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details