दिल्ली

delhi

बिहार उपचुनाव : हार पर तेजस्वी बोले- जनादेश का सम्मान, हम लोकतंत्र में विश्वास करने वाले लोग

By

Published : Nov 2, 2021, 9:25 PM IST

तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि उपचुनाव में हमलोगों ने सत्ता पक्ष को कड़ी टक्कर दी. कुशेश्वरस्थान में अगर देखा जाए तो सहानुभूति भी जेडीयू के प्रत्याशी को मिली, लेकिन कोई बात नहीं हार-जीत चुनाव में चलती रहती है.

Tejashwi
Tejashwi

दरभंगा :कुशेश्वरस्थान और तारापुर उपचुनाव (Kusheshwarsthan and Tarapur By-elections) में आरजेडी (RJD) की हार हुई है.नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने अपनी हार स्वीकारते हुए कहा कि जो जनादेश मिला है, हमलोग उसका सम्मान करते हैं, क्योकि हम लोग लोकतंत्र में विश्वास करने वाले लोग हैं.

दरभंगा से पटना लौटने के दौरान मीडिया से बात करते हुए आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि हमलोग जनादेश का सम्मान करने वाले लोग हैं. लिहाजा दोनों सीटों पर जनता ने जो फैसला सुनाया है, उसे सहर्ष स्वीकर करते हैं.

तेजस्वी ने स्वीकार की हार.

तेजस्वी यादव ने कहा कि कुशेश्वरस्थान सीट पर 1995 में आखिरी बार जनता दल से हमारा उम्मीदवार चुनाव लड़ा था. जब से राष्ट्रीय जनता दल बना है, तब से हम लोगों ने यहां चुनाव नहीं लड़ा था. हमलोगों ने जमीनी मुद्दों को लेकर मजबूती के साथ इस बार चुनाव लड़ा. चाहे बेरोजगारी का मामला हो, महंगाई का मामला हो या भ्रष्टाचार का मामला हो, हर मुद्दे को हमलोगों ने एक मजबूत विपक्ष होने के नाते रखा.

आरजेडी नेता ने कहा कि इस बार के उपचुनाव में एक अच्छी परंपरा की शुरुआत हुई है. वह ये कि जो मंत्री गांव के हालात को भूल गए थे, उन्हें भी डोर टू डोर कैंप करना पड़ा है. कम से कम उन्हें जमीनी हकीकत तो समझ में आई होगी.

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारे पास तो खोने के लिए कुछ भी नहीं था. आज भी हम बिहार में 75 सीट के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में हैं. तारापुर में भी हम लोगों ने चुनाव लड़ा. मतदाता ने हमलोगों को वोट दिया, आखिरी दौर में तक हम लोगों ने कड़ा मुकाबला किया. कुशेश्वरस्थान में अगर देखा जाए तो सहानुभूति वोट भी जनता दल यूनाइटेड के प्रत्याशी को मिला, लेकिन कोई बात नहीं. हार-जीत तो चुनाव में चलती रहती है. हमारी पार्टी ने दोनों सीटों पर अच्छा मुकाबला किया है.

पढ़ेंःबिहार उपचुनाव : JDU की जीत पर तेज प्रताप बोले- समझ सकता हूं भाई का 'दर्द', पार्टी को बर्बाद करने पर तुले हैं कुछ लोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details