दिल्ली

delhi

बिहार उपचुनाव : JDU की जीत पर तेज प्रताप बोले- समझ सकता हूं भाई का 'दर्द', पार्टी को बर्बाद करने पर तुले हैं कुछ लोग

By

Published : Nov 2, 2021, 4:31 PM IST

तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने कुशेश्वरस्थान उपचुनाव में आरजेडी (RJD) की हार का ठीकरा प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह पर फोड़ा है. उन्होंने कहा कि शिवानंद तिवारी, सुनील सिंह और संजय यादव जैसे लोग पार्टी को बर्बाद करने पर तुले हैं.

tej
tej

पटना :तारापुर और कुशेश्वरस्थान उपचुनाव(Tarapur and Kusheshwarsthan By-elections) की मतगणना के साथ ही आरजेडी (RJD) में फिर से बयानबाजी शुरू हो गई है. विधायक तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, विधान पार्षद सुनील सिंह और संजय यादव को हार के लिए जिम्मेदार ठहराया है.

आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव ने उपचुनाव को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, विधान पार्षद सुनील सिंह और संजय यादव की वजह से पार्टी की हार हुई है. उन्होंने कहा कि इन्हीं लोगों के कारण पार्टी का प्रदर्शन ऐसा रहा है. उन्होंने इन पर आरजेडी को हराने और बर्बाद करने का आरोप लगाया है.

JDU की जीत पर तेज प्रताप ने जगदानंद पर साधा निशाना.

तेज प्रताप यादव ने कहा कि आज हमारे छोटे भाई तेजस्वी को कितना दर्द हो रहा होगा, मैं जानता हूं. उन्होंने कहा कि आरजेडी हमेशा से कांग्रेस को साथ लेकर चलती रही है, लेकिन इस बार ऐसा नहीं किया गया. जिसका परिणाम हमें भुगतान पड़ा है.

हालांकि अभी तक तारापुर में नतीजा नहीं आया है. अबतक की मतगणना में आरजेडी की जेडीयू पर मामूली बढ़त है. पार्टी एक हजार के अंतर से आगे चल रही है, लेकिन लगातार बढ़ते राउंड के साथ ही मार्जिन घटता जा रहा है.

आपको बता दें कि कुशेश्वरस्थान सीट से जेडीयू प्रत्याशी अमन भूषण हजारी (Aman Bhushan Hazari) जीत गए हैं. उन्हें 56,856 वोट मिले हैं. वहीं, आरजेडी प्रत्याशी गणेश भारती के पक्ष में 47184 वोट आए हैं. लोजपा ( रामविलास ) प्रत्याशी अंजू देवी को 5623 मिले हैं. जबकि कांग्रेस के अतिरेक कुमार को 5602 वोट मिले हैं. जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) के प्रत्याशी योगी चौपाल को 2211 वोट मिले हैं. समता पार्टी के उम्मीदवार सच्चिदानंद पासवान को 2596 वोट मिले हैं. निर्दलीय उम्मीदवार जीवछ कुमार हजारी को 3200 और राम बहादुर आजाद को 1789 वोट मिले हैं. जबकि 2899 वोट नोटा पर पड़ा है.

ये भी पढ़ें: कुशेश्वरस्थान से जदयू प्रत्याशी अमन भूषण हजारी की जीत

ABOUT THE AUTHOR

...view details