दिल्ली

delhi

मछुआरे पर फायरिंग मामला: तमिलनाडु मरीन पुलिस ने नौसेना कर्मी पर FIR दर्ज की

By

Published : Oct 22, 2022, 8:21 PM IST

नौसेना के पोत ने शुक्रवार तड़के भारत-श्रीलंका अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा के पास गश्त के दौरान एक नौका पर फायरिंग की थी. जिसमें तमिलनाडु का एक मछुआरा घायल हो गया था. घटना के बाद तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया है.

नौसेना की फायरिंग में मछुआरा घायल
नौसेना की फायरिंग में मछुआरा घायल

रामेश्वरम (तमिलनाडु):तमिलनाडु मरीन पुलिस ने चेतावनी फायरिंग में एक मछुआरे के घायल होने के मामले में नौसेना कर्मी के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की है. अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि गंभीर चोट पहुंचाने सहित अन्य अपराधों को लेकर नौसेना कर्मी के खिलाफ मरीन पुलिस ने नागपट्टिनम जिले में प्राथमिकी दर्ज की है. कर्मी हत्या की कोशिश जैसे आरोपों का भी सामना कर रहा है.

नौसेना की चेतावनी फायरिंग के दौरान घायल हुए के. वीरावल मायीलादुतुरई जिले के वनागिरि गांव के रहने वाले हैं. वह उन 10 मछुआरों के समूह का हिस्सा थे जो मछली पकड़ने 15 अक्टूबर की रात समुद्र में उतरा था. नौसेना के मुताबिक, चेतावनी फायरिंग उसके गश्ती पोत ने एक संदिग्ध नौका पर की थी क्योंकि बार-बार की चेतावनी के बावजूद वह नहीं रूकी थी.

यह भी पढ़ें- नौसेना की फायरिंग में मछुआरा घायल, तमिलनाडु के सीएम ने प्रधानमंत्री के समक्ष उठाया मुद्दा

बता दें, यह घटना समुद्र में भारत-श्रीलंका समुद्री सीमा रेखा पर हुई थी और नौसेना अधिकारियों ने इसकी जांच के आदेश दिए हैं. घटना के बाद तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा था कि घटना से उन्हें काफी दुख और पीड़ा हुई है. उन्होंने प्रधानमंत्री से विषय में हस्तक्षेप करने और भारतीय जलक्षेत्र में भारतीय मछुआरों के प्रति सुरक्षा एजेंसियों को अत्यधिक सावधानी व संयम बरतने का निर्देश देने की अपील की है. स्टालिन ने इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया है. (पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details