दिल्ली

delhi

तमिलनाडु सरकार महिला मुखियाओं को देगी प्रति माह 1000 रुपये, सीएम एमके स्टालिन करेंगे उद्घाटन

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 14, 2023, 9:28 PM IST

तमिलनाडु में गुरुवार को 1 करोड़ 6 लाख लोगों को राज्य सरकार की कलैगनार मगलिर उरीमाई थोगाई योजना के तहत लाभार्थियों को 1,000 रुपये प्रति माह दिए जाएंगे. इस योजना का उद्घाटन मुख्यमंत्री एमके स्टालिन द्वारा किया जाएगा.

Chief Minister MK Stalin
मुख्यमंत्री एमके स्टालिन

चेन्नई:पूरे तमिलनाडु में 1 करोड़ 6 लाख लोगों को कलैगनार मगलिर उरीमाई थोगाई नाम की योजना के लाभार्थियों के रूप में चुना गया है. उन्हें शुक्रवार (15 सितंबर) से 1,000 रुपये प्रति माह दिए जाएंगे. मुख्यमंत्री ने कहा है कि तमिलनाडु सरकार की ओर से सालाना 12 हजार करोड़ रुपये का फंड आवंटित किया गया है और इस योजना को लागू किया जा रहा है.

डीएमके के चुनाव घोषणापत्र में किए गए वादे के आधार पर, परिवारों की योग्य महिला मुखियाओं को 1,000 रुपये प्रति माह प्रदान करने की योजना का उद्घाटन गुरुवार (15 सितंबर) तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री सीएन अन्नादुरई के जन्मदिन पर मुख्यमंत्री एमके स्टालिन द्वारा किया जाना है. समारोह कल कांचीपुरम में आयोजित किया जाएगा.

सभी जिला राजधानियों में मंत्रियों की मौजूदगी में समारोह आयोजित करने की व्यवस्था की गयी है. वहीं एक करोड़ से ज्यादा महिलाओं को 1,000 रुपये प्रति माह मिलेंगे. इस संबंध में अधिकारियों को सलाह देने वाले मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा कि एक करोड़ से अधिक लोगों को लाभ पहुंचाने की सराहना एक करोड़ की प्रशंसा के बराबर है. साथ ही हमें यह भी नहीं भूलना चाहिए कि एक छोटी सी गलती भी हमारी बदनामी कर देगी.

उन्होंने कहा कि इसलिए, किसी भी स्थान पर, किसी भी स्थिति में, किसी भी व्यक्ति को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि कोई गलती न हो. कलैगनार मगलिर उरीमाई थोगाई योजना से लाभ पाने के लिए सरकार को 1.63 करोड़ आवेदन प्राप्त हुए हैं. हमने 1 करोड़ 6 लाख 50 हजार लोगों को पात्र लोगों के रूप में चुना है. दूसरों को बताएं कि उनके अनुरोध क्यों स्वीकार नहीं किए गए. उन्होंने अधिकारियों को इसका कारण बताते हुए एक टेक्स्ट संदेश भेजने का निर्देश दिया.

चयनित बैंकों में महिला सशक्तिकरण योजना के लाभार्थियों के लिए बनाए गए एटीएम कार्ड भी जारी किए गए. वहीं कुछ जिलों में लोगों को खुशी मिली क्योंकि बुधवार को ही उनके बैंक खातों में एक हजार रुपये जमा किए गए. कुछ यूजर्स के बैंक अकाउंट को वेरिफाई करने के लिए सिर्फ 1 रुपये भेजे गए. लेकिन थेनी जिले में कई लोगों के बैंक खाते में सरकार के आधिकारिक संदेश से एक हजार रुपये जमा हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details