दिल्ली

delhi

छत्तीसगढ़ : नक्सलियों ने ग्रामीण की हत्या की, शव को सड़क पर फेंका

By

Published : Dec 14, 2021, 3:31 PM IST

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों ने धारदार हथियार से ग्रामीण की हत्या (Sukma Villager killed by Naxalites) कर दी और शव को सड़क पर फेंक दिया. नक्सलियों की कोंटा एरिया कमेटी (Naxalites Konta Area Committee) ने घटना की जिम्मेदारी ली है. नक्सलियों ने ग्रामीण पर जंगल कटाई व अवैध कब्जा का आरोप लगाया है.

नक्सलियों ने ग्रामीण की हत्या की
नक्सलियों ने ग्रामीण की हत्या की

सुकमा :छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में बीती रात नक्सलियों ने एक ग्रामीण की धारदार हथियार से हत्या (Sukma Villager killed by Naxalites) कर दी और शव को सड़क पर फेंक दिया. ग्रामीण का नाम दारे नवीन है.

घटना की जिम्मेदारी नक्सलियों की कोंटा एरिया कमेटी (Naxalites Konta Area Committee) ने ली है. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने ग्रामीण को पहले उसके घर से उठाया और कुछ दूर ले जाकर धारदार हथियार से उसकी हत्या कर दी.

नक्सलियों ने शव के पास पर्चा भी फेंका है, जिसमें दारे नवीन पर अवैध जंगल कटाई और अवैध तरीके से भूमि पर कब्जा करने का आरोप लगाया है. इसके अलावा नक्सलियों ने अपने पर्चे में 10 से अधिक अन्य ग्रामीणों का नाम लिखते हुए उन्हें भी जंगल कटाई करने और भूमि पर अवैध कब्जा करने पर इसी तरह मौत के घाट उतारने की चेतावनी दी है.

यह भी पढ़ें- नक्सली बेंजाम मोहन गिरफ्तार, कैंप पर हमले की साजिश में था शामिल

सुकमा के एसपी सुनील शर्मा ने इस घटना की पुष्टि कर दी है. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची. इसके बाद मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. पुलिस ने अज्ञात नक्सलियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. शव के पास फेंके गए नक्सलियों के पर्चे में अन्य लोगों के नाम सामने आने के बाद सभी को सतर्क रहने की हिदायत दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details