दिल्ली

delhi

Sukhbir Badal: कोटकपुरा गोलीकांड मामले में फरीदकोट कोर्ट में पेश हुए सुखबीर बादल

By

Published : Apr 12, 2023, 4:57 PM IST

कोटकपुरा गोलीकांड में नामजद सुखबीर सिंह बादल फरीदकोट कोर्ट में पेशी के लिए पहुंचे. इस दौरान सुखबीर बादल कुछ देर के लिए कोर्ट में उपस्थित हुए और वापस लौट गए. इस दौरान बड़ी संख्या में शिरोमणि अकाली दल के कार्यकर्ता भी कोर्ट के बाहर मौजूद रहे.

Sukhbir Badal
Sukhbir Badal

फरीदकोट: शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल आज बुधवार को जिला अदालत में पेशी के लिए पहुंचे. सुखबीर बादल की पेशी से पहले बड़ी संख्या में उनके समर्थक अदालत के बाहर मौजूद रहे. बताया जा रहा है कि सुखबीर बादल दोपहर करीब 12 बजे कोर्ट में पेश हुए और महज 4 मिनट के अंदर ही कोर्ट से बाहर आ गए. इसके बाद उन्होंने कोर्ट के पास मौजूद अपने समर्थकों से मुलाकात की.

सिटी कोटकपुरा के तत्कालीन एसएचओ गुरदीप सिंह पंढेर भी कोटकपुरा गोलीकांड से संबंधित केस नंबर 192/2015 में फरीदकोट कोर्ट में पेश हुए. बता दें कि खराब तबीयत के चलते पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल भी कोर्ट में पेश नहीं हो पाए. फरीदकोट कोर्ट ने इस मामले की अगली सुनवाई 25 अप्रैल को निर्धारित की है.

कोर्ट में पेश होकर निकले सुखबीर बादल ने केंद्र सरकार द्वारा क्षतिग्रस्त गेहूं की खरीद पर 31 रुपये तक की कटौती को अवैध करार दिया. उन्होंने मूल्य घटाने के नाम पर जारी इस आदेश को तत्काल वापस लेने की मांग की. सुखबीर बादल ने पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के इस आदेश को पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार की नाकामी का नतीजा करार दिया है. उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और उनकी सरकार को कानून व्यवस्था में फेल बताया.

बता दें कि इससे पहले कोटकपुरा गोलीकांड की जांच कर रही एसआईटी ने फरीदकोट में चालान पेश किया था. इसमें पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, सुखबीर सिंह बादल और उनके अलावा सुमेध सिंह सैनी, परमराज उमरानंगल, चरणजीत सिंह शर्मा, गुरदीप सिंह पंढेर, अमर सिंह चहल, सुखमंदर सिंह मान को नामजद किया गया है. हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद 129 एफआरआई में सुमेध सैनी फरीदकोट कोर्ट में पेश हुए.

यह भी पढ़ें: Karnataka Elections: बीजेपी ने दक्षिण कन्नड़ और उडुपी में मौजूदा पांच विधायकों का टिकट काटा.. क्या है नए प्रयोग की वजह?

ABOUT THE AUTHOR

...view details