दिल्ली

delhi

अमृतसर में 5 किलो हेरोइन के साथ दो गिरफ्तार, जेल से नेटवर्क चला रहा था कुख्यात नशा तस्कर

By

Published : Oct 7, 2022, 9:11 PM IST

Updated : Oct 7, 2022, 9:24 PM IST

एसटीएफ (STF) ने भारत-पाकिस्तान सीमा के पास हेरोइन तस्करी के आरोप में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. मामले में सेंट्रल जेल फिरोजपुर में बंद सुखजिंदर सिंह से तार जुड़ने के साथ ही उसके पास से मोबाइल बरामद किया गया है.

Two persons arrested with 5 kg heroin in Amritsar
अमृतसर में 5 किलो हेरोइन के साथ दो गिरफ्तार

अमृतसर : स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने शुक्रवार की सुबह भारत-पाकिस्तान सीमा के पास हेरोइन तस्करी के आरोप में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. उनके कब्जे से तलाशी के दौरान पांच किलो हेरोइन बरामद की गई है. बताया जाता है कि इस कन्साइनमेंट के तार जेल से जुड़े हैं. जेल में बंद एक कुख्यात तस्कर बाहर अपने गुर्गों के जरिये हेरोइन तस्करी करवा रहा था.

अमृतसर में 5 किलो हेरोइन के साथ दो गिरफ्तार

इस संबंध में एसटीएफ के एआईजी रछपाल सिंह और डीएसपी वविंदर महाजन ने बताया कि फिरोजपुर जेल में बंद सुखजिंदर सिंह नाम का अंडर ट्रायल कैदी जेल से ही हेरोइन तस्करी का गोरखधंधा चला रहा था. सुखजिंदर के कहने पर फिरोजपुर के धर्मपुरा गांव निवासी मिंटू सहोता और कश्मीर सिंह का बेटा मिंटू (दोनों आरोपितों का एक ही नाम) कार में सवार होकर तरनतारन बाईपास पर खेप लेकर पहुंचे थे कि एसटीएफ की टीम ने उसे दबोच लिया. आरोपियों के बारे में एसटीएफ को मुखबिर से सूचना मिली थी.

वहीं सेंट्रल जेल फिरोजपुर में बंद सुखजिंदर सिंह से जेल प्रबंधन ने मोबाइल बरामद कर लिया है. जेल में बंद सुखजिंदर सिंह पहले भी नशा तस्करी के केस में नामजद है. इस संबंध में आरोपी सुखजिंदर सिंह के खिलाफ अलग से मामला दर्ज किया गया है. बताया जा रहा है कि मामले की आगे की जांच के लिए आरोपी सुखजिंदर सिंह को सेंट्रल जेल फिरोजपुर से प्रोडक्शन वारंट पर लाकर गहन पूछताछ की जाएगी.

बता दें इससे पहले सीआई की टीम तरनतारन के क्षेत्र से अलग-अलग जगहों से दस पिस्तौल बरामद की थीं. इसके साथ ही अमृतसर देहाती पुलिस एक तरनतारन के योगराज नाम के तस्कर के एक टिफिन बम (IED) दो एके-56, एक पिस्तौल, मैगजीन, 36 कारतूस, दो किलो हेरोइन, एक लाख की भारतीय करंसी औ कार भी बरामद कर चुकी है. सुरक्षा एजेंसियों की तरफ से लगातार तस्करों और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के एजेंटों का नेटवर्क लगातार ध्वस्त किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें - राष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी ड्रग्स तस्करी में गिरफ्तार, 145 नशे के इंजेक्शन बरामद

Last Updated : Oct 7, 2022, 9:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details