दिल्ली

delhi

श्री गुरु नानक देव प्रकाश पर्व में भाग लेने 910 तीर्थयात्रियों का जत्था पाकिस्तान रवाना

By

Published : Nov 6, 2022, 6:20 PM IST

Updated : Nov 6, 2022, 6:32 PM IST

पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा ननकाना साहिब में श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व के अवसर भाग लेने के लिए 910 सिख तीर्थयात्रियों का एक जत्था हुआ.

batch of 910 pilgrims leave for pakistan
910 तीर्थयात्रियों का जत्था पाकिस्तान रवाना

अमृतसर: श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व के अवसर पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा ननकाना साहिब के लिए 910 सिख तीर्थयात्रियों का एक जत्था रवाना किया गया. जत्थे में जाने वाले श्रद्धालुओं ने कहा कि वह पाकिस्तान में स्थित गुरुद्वारों के दर्शन करने के लिए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि हर सिख की इच्छा होती है कि वह बिछड़े गए गुरुद्वारों के दर्शन करें. वे बहुत भाग्यशाली हैं जिन्हें यह अवसर मिल रहा है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में अलग-अलग गुरुद्वारों के दर्शन करने के बाद वे भारत वापस लौटेंगे.

गुरुद्वारा ननकाना साहिब के लिए 910 सिख तीर्थयात्रियों का जत्था रवाना

गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब पाकिस्तान में श्री गुरु नानक देव जी का प्रकाश पर्व मनाने के लिए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा भेजी गए जत्थे में 910 श्रद्धालुओं को वीजा प्राप्त हुए हैं. भारत से पाकिस्तान जाने वाले श्रद्धालुओं में खुशी देखने को मिल रही थी कि वह गुरु नानक देव जी के जन्म स्थान पर जा रहे हैं.

इस दौरान एसजीपीसी सदस्य भाई मनजीत सिंह ने कहा कि 1496 तीर्थयात्रियों के पासपोर्ट दिल्ली स्थित पाकिस्तान हाई कमीशन को भेजे गए, जिसमें से 910 तीर्थयात्रियों को दूतावास ने वीजा जारी किया है. उन्होंने कहा कि दूतावास की ओर से 586 तीर्थयात्रियों को वीजा नहीं दिया गया. उन्होंने इस बात पर आपत्ति जताई कि सिख तीर्थयात्रियों का वीजा रद्द करना दुर्भाग्यपूर्ण है. तीर्थयात्रियों को वीजा नहीं मिलने से उनकी धार्मिक भावनाएं आहत होती हैं. यह जत्था 16 तारीख को अटारी वाघा बॉर्डर से दर्शन कर भारत लौटेगा.

ये भी पढ़ें - पिरान कलियर उर्स: कल आएगा पाकिस्तानी जायरीनों का जत्था, साथ ले जाएंगे गंगाजल और दरगाह का तबर्रुक

Last Updated :Nov 6, 2022, 6:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details